AtalHind
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

अखिलेश यादव ने संजय लाठर को मांट विधानसभा से उतारा चुनावी दंगल में

sanjay

 अखिलेश यादव ने संजय लाठर को मांट विधानसभा से  उतारा चुनावी दंगल में

Advertisement

लखनऊ। समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने अपने बेहद करीबी सिपहसालार संजय लाठर को मथुरा जिले की मांट विधानसभा क्षेत्र से चुनावी दंगल में उतार दिया है। हरियाणा के जींद जिले से संबंध रखने वाले संजय लाठर लगभग तीन दशक से मुलायम सिंह परिवार के साथ जुड़े हुए हैं।

 मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के प्रति गहरी निष्ठा के कारण उन्हें एमएलसी बनाया गया।उनकी पत्नी को भी माध्यमिक शिक्षा चयन सेवा आयोग और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की सदस्य बनाया गया। उन्होंने कुछ दिन पहले ही हरियाणा शिक्षा विभाग की नौकरी से वीआरएस लिया था जिसके चलते यह अनुमान लगाया जा रहा था कि वह भी 6 चुनावी सियासत कर सकती है लेकिन अखिलेश यादव ने संजय लाठर को ही टिकट देकर चुनावी जंग में उतार दिया है।अखिलेश यादव संजय लाठर पर बेहद विश्वास रखते हैं इसलिए उन्हें अखिलेश यादव ने अपनी विजय यात्रा का संयोजक भी नियुक्त किया था।मांट विधानसभा क्षेत्र समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन की मजबूत सीटों में शुमार है। इसी विधानसभा सीट से 2012 में जयंत चौधरी पहली बार विधायक बने थे। संजय लाठर इस विधानसभा क्षेत्र में पिछले एक दशक से सामाजिक कार्यों में भागीदारी करने के अलावा सियासी तौर पर सक्रिय हैं। उनको टिकट मिलने से मांट विधानसभा क्षेत्र पर गठबंधन की जीत का बेहद मजबूत हो गया है।

Advertisement

Share this story

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

भारत में ठेके पर सेना- मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का भारत के युवाओं में विरोध  ,नेता बिरादरी भी सहमत नहीं 

atalhind

सरकार पिंजड़े में क़ैद तोते सीबीआई को रिहा करे-मद्रास हाईकोर्ट

admin

हरियाणा में शस्त्र लाइसेंस संबंधित सेवाएं अब मिलेंगी ऑनलाइन

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL