Atal hind
जींद टॉप न्यूज़ हरियाणा

अटल हिन्द में खबर छपने के बाद जींद प्रशासन के फूले हाथ-पांव ,मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला,  ढाकल हैड पर शवों का आना लगातार जारी,

अटल हिन्द में खबर छपने के बाद जींद प्रशासन के फूले हाथ-पांव ,मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला।   ढाकल हैड पर शवों का आना लगातार जारी,
नरवाना में बरवाला लिंक नहर के ढाकल हैड पर शवों का आना लगातार जारी
शनिवार को भी नहर में तैरता मिला अज्ञात महिला का शव
ढाकल हैड पर शनिवार को भी तैरते रहे अनेक जानवरों के शव
खबर का असर, हरकत में आए सिंचाई विभाग के अधिकारी
कार्यकारी अभियंता, एस.डी.ओ.व जे.ई. ने मौके पर पहुंच कर किया निरीक्षण
NARWANA NEWS, 27 मार्च (राजीव गर्ग/ATAL HIND) : नरवाना के नजदीक से गुजरने वाली बरवाला लिंक नहर के ढाकल हैड पर शनिवार को भी शवों का नहर में आना जारी रहा। शनिवार को भी नहर में एक अज्ञात महिला का शव तैरता हुआ मिला। इसके अलावा शनिवार को अनेक अन्य जानवरों के शव भी तैरते हुए ढाकल हैड पर जमा हो गए। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी ढाकल हैड पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव गली सड़ी-अवस्था में नहर में तैरता हुआ मिला था। इसके अलावा अनेक जानवरों के शव शुक्रवार को नहर में तैर रहे थे।
#ATALHIND ने इस खबर को प्रमुखता के साथ छापा तो शनिवार को सिंचाई विभाग के अधिकारियों की आंख खुली और अधिकारी हरकत में आए। शनिवार सुबह ही सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता बलराज चौहान, एस.डी.ओ. कुलदीप गोस्वामी, एस.डी.ओ. तरसेम, एस.डी.ओ. सुरेश वर्मा, जे.ई. राहुल व शीशपाल के साथ ढाकल हैड पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। शनिवार को हालात शुक्रवार से भी बदतर नजर आए। शनिवार को नहर में एक महिला का शव गली-सड़ी अवस्था में तैरता हुआ मिला। महिला के शव के अलावा नहर में गाय, सुअर, कुत्ते, बकरी व अन्य जानवरों के शव तैरते हुए देखे गए और पूरा वातावरण बदबूमय बना हुआ था। नहर में शवों के साथ-साथ भारी मात्रा में गंदगी भी पानी पर तैर रही थी। नहर के आसपास भी गंदगी के ढेर लगे हुए थे। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जे.सी.बी. मशीन को बुलाया लेकिन नहर की गहराई ज्यादा होने के कारण जे.सी.बी. मशीन से कोई काम नहीं हो सका।
शनिवार को भी अधिकारियों के दौरे के बावजूद नहर से जानवरों के शव व गंदगी का निकालने का कोई काम नहीं हो सका। नहर में महिला का शव तैरता देखे जाने पर शनिवार को भी सदर थाना पुलिस को सूचित किया गया। सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभारी सोमवीर ढाका पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने नहर में तैर रहे महिला के शव को नहर से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया। गौरतलब है कि नहर पर चल रहे पुलों के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए आगामी 17 अप्रैल तक नहर को बंद किया गया है। नहर में जैसे-जैसे पानी कम हो रहा है वैसे ही ढाकल हैड पर लगातार इंसान व जानवरों के शव बहकर इकट्ठा हो रहे हैं लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारी इसकी सूचना मिलने के बाद भी और मौके का मुआयना करने के बाद भी शनिवार को नहर में बह रह शवों व गंदगी को बाहर नहीं निकलवा पाए। काबिलेगौर बात यह हैै कि इसी नहर का पानी नरवाना शहर की पेयजल आपूर्ति के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

बाक्स
इस संदर्भ मेें सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता बलराज चौहान का कहना है कि नहर में बंदी होने के कारण पानी कम होने पर ये शव पीछे से बहकर आए और ढाकल हैड पर इकट्ठा हो गए। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति व महिला के शव को पुलिस ने नहर से निकाल लिया है और नहर में जो जानवरों के शव पड़े हैं, उन्हें नहर से निकलवाने के लिए कैथल से बड़ी मशीन मंगवाई है। मशीन आने पर नहर से सभी जानवरों के शवों को बाहर निकलवा कर जमीन में दबा दिया जाएगा और नहर में मौजूद गंदगी को भी बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि नहर के आसपास भी सफाई करवाई जा रही है।
बाक्स
सदर थाना प्रभारी सोमवीर ढाका ने बताया कि नहर के ढाकल हैड पर शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था और शनिवार को भी एक अज्ञात महिला का शव गली-सड़ी अवस्था में तैरता हुआ मिला है। उन्होंने बताया कि दोनों शवों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है। दोनों शवों को नहर से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचा दिया गया है और फिलहाल दोनों शवों को अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में शिनाख्त के लिए रखा गया है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

मां सीता के बिना अधूरे हैं प्रभु श्रीराम

admin

हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवम्बर तक बंद रहेंगे

admin

बिन मंगवाए कोरियर में पहुँचा जादू टोने का सामान।

admin

Leave a Comment

URL