अनुराग ठाकुर और प्रवेश पर चुनाव आयोग की गाज

अनुराग ठाकुर और प्रवेश पर चुनाव आयोग की गाज

नई दिल्ली(atal hind news) दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान विवादित बयान देने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने भाजपा से इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारक सूची से हटाने को कहा है। इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले एक विवादित बयान पर आयोग ने कपिल मिश्रा पर 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगाई थी।

27 जनवरी को रिठाला में हुई जनसभा में अनुराग ठाकुर ने भीड़ से विवादास्पद नारा लगवाया था। इस वीडियो में वह और मौजूद भीड़ भड़काऊ नारा लगाती नजर आ रही थी। इस वीडियो में दिख रहा था कि अनुराग ठाकुर मंच से नारा लगा रहे हैं- ‘देश के गद्दारों को… जिसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग जवाब में कहते हैं- ‘गोली मारो…को’। इसे लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा था।

वहीं, 28 जनवरी को सांसद प्रवेश वर्मा ने बेहद विवादास्पद बयान दिया था। जब प्रवेश वर्मा से पूछा गया कि पिछले दिनों मनीष सिसोदिया और केजरीवाल ने शाहीन बाग के समर्थन में होने की बात की थी, इस पर आपका क्या कहना है? तब प्रवेश वर्मा ने कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया कहते हैं कि वो लोग शाहीन बाग के साथ हैं और दिल्ली की जनता ये जानती है कि कुछ साल पहले जैसी आग कश्मीर में लगी थी, जो कश्मीरी पंडितों की बहन बेटियों के साथ हुआ वो यहां भी हो सकता है। वो आग यूपी में लगती रही, हैदराबाद और केरल में लगती रही आज वो आग दिल्ली के कोने में लग गई है। शाहीन बाग में लाखों लोग इकट्ठा हो जाते हैं। दिल्ली के लोगों को इसके बारे में सोच समझकर फैसला लेना होगा। वो लोग आपके घरों में घुसकर आपकी बहन बेटियों के साथ दुष्कर्म करेंगे, उन्हें मार डालेंगे। अभी समय है, मोदी जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे। आज अगर दिल्ली के लोग जाग जाएंगे तो अच्छा रहेगा। लोग आज सुरक्षित महसूस कर रहे हैं और तब तक करेंगे जब तक मोदी जी प्रधानमंत्री हैं। अगर कोई और प्रधानमंत्री बन जाएगा तो कोई आपको बचाने नहीं आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *