अफसर ने डाल दी महिला IAS अफसर के साथ न्यूड तस्वीरें…मचा बवाल

अफसर ने डाल दी महिला IAS अफसर के साथ न्यूड तस्वीरें…मचा बवाल

Officer put nude photos with female IAS officer… created ruckus

 

गांधीनगर : गुजरात में पूरा राज्य प्रशासन कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एक साथ आया है। कोरोना को लेकर कॉर्डिनेशन के लिए बनाए गए एक आईएएस अधिकारियों के वॉट्सऐपग्रुप के सदस्यों के लिए गुरुवार देर रात को अजीब स्थिति बन गई। इस वॉट्सऐप ग्रुप में एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ने महिला आईएएस अधिकारी के साथ अपनी न्यूड तस्वीर पोस्ट कर दी।

रिटायर्ड आईएएस अधिकारी वर्तमान में सरकार में बहुत ही संवेदनशील पद पर कार्यरत हैं। गुरुवार रात को उन्होंने वॉट्सऐप ग्रुप में अपनी नग्न तस्वीरें और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की। जिन सदस्यों ने यह पोस्ट देखी, वे हैरान थे। अधिकारियों ने उन तस्वीरों को तत्काल हटाने के लिए कहा। नाराज वॉट्सऐप सदस्यों ने शुक्रवार आधी रात तक आपत्तिजनक पोस्ट पर बातचीत जारी रखी।

यह मामला शुक्रवार को मुख्यमंत्री के कार्यालय में पहुंचा, लेकिन सीएमओ ने अभी भी मामले में कोई कार्रवाई करने का निर्णय नहीं लिया है। ग्रुप के एक सदस्य ने बताया कि उन लोगों के लिए तस्वीरें देखने के बाद शर्मनाक स्थिति हो गई थी। अजीब भी लग रहा था। अधिकारियों ने तस्वीरें हटाने को कहा लेकिन संबंधित अधिकारी ने पोस्ट नहीं हटाईं। इस पर लगातार मेसेज होते रहे। आखिर तस्वीरें पोस्ट करने वाले अधिकारी को फोन करके तस्वीरें हटाने को कहा गया, तब उन्होंने पोस्ट डिलीट की।

एक अधिकारी ने बताया, ‘यह समूह केवल जानकारी साझा करने के लिए है। समूह पर कोई भी व्यक्तिगत सामग्री पोस्ट नहीं कर सकता है। जब इस सीनियर अधिकारी ने समूह पर अपनी नग्न तस्वीरें और अन्य आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की तो हममें से कई लोग चौंक गए।’ शुक्रवार को दिन भर इस घटना को लेकर चर्चा होती रही। दिन भर, राज्य की नौकरशाही अटकलों से घिर गई। लोगों ने कहा कि नग्न तस्वीरें और आपत्तिजनक सामग्री ग्रुप में भेजने का मतलब क्या था, हालांकि संबंधित अधिकारी को कहना है कि तस्वीरें गलती से आईएएस समूह में पोस्ट हो गई थीं।

राज्य की नौकरशाही के सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में नई दिल्ली में प्रमुख पदों पर तैनात गुजरात कैडर के कुछ वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भी वॉट्सऐप ग्रुप के सदस्य हैं। सूत्रों ने कहा, ‘एक सेवानिवृत्त मुख्य सचिव, दिल्ली में तैनात कुछ अधिकारियों और कई आईएएस अधिकारियों ने आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए अधिकारी को फटकार लगाई।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: