Atal hind
Uncategorized

अमेठी-151 दंपत्ति जोड़ों का कराया गया सामूहिक विवाह।

अमेठी-151 दंपत्ति जोड़ों का कराया गया सामूहिक विवाह।

142 हिन्दू व 09 मुस्लिम जोड़ो का विवाह राजा विश्वनाथ शरण इंटर कॉलेज तिलोई में हुआ सम्पन।

हिंदू व मुस्लिम धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार कराया गया सामूहिक विवाह।

अमेठी 21 नवंबर 2019, राजा विश्वनाथ शरण इंटर कॉलेज तिलोई में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विधायक तिलोई  मयंकेश्वर शरण सिंह व जिलाधिकारी  अरुण कुमार की उपस्थिति में 151 दंपत्ति जोड़ों का विवाह कराया गया। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत नवयुवक दंपतियों को रू0 10000 की गृहस्ती की सामग्री दी गई, तथा ₹35000 की नगद धनराशि विवाह जोड़े के खाते में भेजी जायेगी। नवविवाहित जोड़े का विवाह समारोह में धर्म के रीति रिवाज के अनुसार विवाह संपन्न हुआ जिसमें हिंदू जोड़ों के लिए हिंदू धर्म के रीति रिवाज के अनुसार फेरे हुए ,जबकि मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह पढ़ा गया। 09 मुस्लिम विवाह हुए जबकि 142 हिंदू विवाह हुए सभी नव दंपत्ति विवाह करके अत्यधिक प्रसन्न मुद्रा में थे ।

 

हमें ख़बरें Email: atalhindnews@gmail.com  WhatsApp: 9416111503/9891096150 पर भेजें (Yogesh Garg News Editor)
  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.atalhind.smcwebsolution  

 

विधायक तिलोई  मयंकेश्वर शरण सिंह, जिलाधिकारी  अरुण कुमार व ब्लाक प्रमुख श्री कृष्ण कुमार सिंह सहित अन्य लोगों ने वर- वधु व उनके परिजनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा आप सबका जीवन सुखमय व्यतीत हो अपने परिवार के साथ खुश रहे। और वर वधु के साथ आए मेहमानों के लिए जिला प्रशासन की तरफ से खाने- पीने लंच की व्यवस्था की गई, मान सम्मान के साथ विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ और सभी को अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा बधाई व आशीर्वाद दिया गया। कार्यक्रम में विधायक तिलोई श्री मनकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा गरीब परिवार की पुत्रियों की शादी हेतु मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरुआत की गई है इस योजना में सरकार के तरफ से ₹51000 प्रत्येक जोड़े के ऊपर खर्च किए जाने का प्राविधान है जिसमें 35000 रुपए सीधे उनके खाते में ₹10000 की सामग्री तथा ₹6000 उनकी व्यवस्था पर खर्च किए जाने का प्राविधान है। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने नव दंपति जोड़ों से कहा कि स्वच्छ भारत मिशन द्वारा बनाए गए इज्जत घरों का ही इस्तेमाल करें और अपने परिवार को भी इज्जतदार का प्रयोग करने को कहें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के इज्जत घर अभी नहीं बन पाए हैं उनको भी इज्जत घर बनवाने हेतु धनराशि आवंटित की जाएगी।
इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश शर्मा, सीओ तिलोई राजकुमार, तहसीलदार तिलोई श्रद्धा सिंह, मंडल अध्यक्ष भाजपा श्याम मूर्ति यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment