AtalHind
क्राइम

अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठगने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठगने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

कैथल 04 दिसंम्बर (Atal Hind) गांव मुंदड़ी के 2 युवकों को अमेरिका भेजने के नाम पर एजेंट द्वारा लाखों रुपए ठगने के मामले की जांच थाना पूंडरी पुलिस के एएसआई रणदीप द्वारा करते हुए आरोपी गांव अहर जिला पानीपत निवासी विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गांव मुंदड़ी निवासी रघबीर सिंह की शिकायत अनुसार दिसंबर 2021 मैं उसकी मुलाकात दूर के रिश्तेदार कौल निवासी सोनू के साथ हुई थी।

Advertisement

सोनू ने उसके बेटे गगनदीप व गांव की महिला कलावती के बेटे विक्रम को 32-32 लाख रुपए में अमेरिका भेजने का झांसा दिया। एक दिन सोनू ने उसकी मुलाकात कौल निवासी सुबा व सुनीता के साथ करवाई। सोनू उनके घर से पासपोर्ट ले गया और 15 दिन में बच्चों को अमेरिका भेजने की बात कही।

इसके बाद आरोपी ने दोनों बच्चों की टिकट की फोटो व्हाट्सएप पर भेजी। सोनू ने दोनो लडकों को दुबई के रास्ते अमेरिका भेजने की बात कही। शिकायतकर्ता अनुसार 16 फरवरी 2022 को दिल्ली एयरपोर्ट से गगनदीप व विक्रम को दुबई भेजा गया। एक सप्ताह बाद गगनदीप को सर्बिया भेज दिया और विक्रम को दुबई में ही रखा गया।

विक्रम को सर्बिया भेजने के नाम पर 8 लाख रुपए और लिए। रुपए लेकर विक्रम को भी सर्बिया भेज दिया। इसके बाद परिवारजनों ने विक्रम व गगनदीप से परिवार ने बातचीत की तो पता चला कि दोनों युवकों को सर्बिया की माफिया गैंग के पास छोड़ा गया है।

Advertisement

दोनो लड़को को जंगल के रास्ते ग्रीस बॉर्डर तक पहुंचाया, जहां उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने युवकों को मैकेडोनिया देश के बॉर्डर के पास छोड़ दिया। सोनू ने जहाज से युवकों को अमेरिका भेजने की बात कहकर 12 लाख रुपए और ले लिए। उसके बावजूद भी दोनो युवकों को 4 महीने तक ग्रीस में ही रखा।

ग्रीस में पुलिस ने युवकों को पकड़ा लिया। पुलिस ने उन्हें डिपोर्ट कर दिया। शिकायतकर्ता अनुसार जब उन्होने सोनू से अपने रुपए वापिस मांगे तो पहले तो सोनू पैसे देने के लारे देता रहा लेकिन बाद में उसने अपने परिवारजनों के साथ मिलकर पैसे देने से साफ मना करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

जिस बारे थाना पूंडरी में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। उक्त मामले में 2 अन्य आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपी विशाल भी उक्त मामले में संलिप्त था। आरोपी सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा, जिससे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जुलानीखेडा लड़ाई काण्ड में सरकारी डयूटी में बाधा डालने के मामले ने 3  गिरफ्तार 

atalhind

ऐसी लड़ाई और घमासान आपने कभी नहीं देखा होगा

admin

दौड़ती कार पर आतिशबाजी, अब पुलिस की मेहमान नवाजी

atalhind

Leave a Comment

URL