Atal hind
Uncategorized

आज का राशिफल और पंचांग  24-03-2020

आज का पंचाग🌹

दिनांक:- 24.03.2020 मंगलवार
शक सम्वत 1941,विक्रम सम्वत 2076
🌞 सूर्योदय:-06:22🌔सूर्यास्त:-18:30
🌙 चन्द्रोदय:- 06:30🌑चन्द्रास्त:-18:35
माह:- चैत्र (08 अप्रैल 2020 तक)
पक्ष:- कृष्ण (24 मार्च 2020 तक)
तिथि- अमावस्या 14:57 तक उपरान्त प्रतिपदा
जयंती- ❌
व्रत- चैत्र अमावस्या
त्यौहार- ❌
नक्षत्र:- उत्तराभाद्रपद 28:19 तक उपरांत रेवती
नक्षत्र स्वामी:- शनि उपरांत बुध
सूर्य राशि:- मीन
चंद्र राशि:-मीन
सूर्यआयन:- उत्तरायण
ऋतु- वसंत ऋतु 19 अप्रैल 2020 तक , ग्रीष्म ऋतु 19 अप्रैल से 21 जून 2020 तक)
अभिजीत(शुभ मुहूर्त)- 12:02 से 12:50 तक
योग:- सर्वार्थसिद्धि योग 06:22 से 28:19 तक
गोधूलि मुहूर्त:- 18:18 से 18:42 बजे तक
ब्रह्म मुहूर्त:- प्रातः (04:46 से 05:34 बजे तक)
राहुकाल- 15:28 से 16:59 बजे तक
भद्रा :- ❌
गंडमूल:- 28:19 से 30:21 तक
पंचक:- अहोरात्र
अग्निवास:- पाताल 14:57 तक उपरान्त आकाश

मेष राशि –
आज का दिन आपके लिए सफलताओं और आनंद से भरा रहेगा। कुछ कामों में आपको अपने लिए मनचाहा परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। आपको अपने मित्रों से पूरा सहयोग मिल सकता है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, कुछ अप्रत्याशित सुखद घटना भी हो सकती है। कुछ मामलों में आपको खुद का ध्यान रखना पड़ सकता है। अत्यधिक श्रम और तनाव वाले कामों से आज बचकर रहें।

वृष राशि –
आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। उसका जल्द ही हल मिलेगा। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, इसका उपयोग अपना काम करने में करें। अपने व्यापार या व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करें। मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

मिथुन राशि –
आज आपके लिए दिन कुछ नई चीजों का है। आप खुद को राहत भरी परिस्थितियों में पा सकते हैं। कई विचार धीरे-धीरे काम के रूप में उभर रहे हैं, लेकिन बुद्धिमानी से चुनें। वर्तमान कर्म चक्र विद्यार्थियों और रिसर्च करने वालों के लिए शुभ है। एक सकारात्मक सोच और दृढ़ संकल्प से अपनी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाएं। आपको सफलता और सितारों का साथ मिल सकता है।

कर्क राशि –
आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौती भरी परिस्थितियों वाला हो सकता है। नई ऊर्जा शक्ति और उत्साह के साथ शुरू होगा। किसी मामले में आप बड़ी रिस्क का मन बना सकते हैं। ये आपके लिए फ़ायदेमंद भी रहेगा। किसी पर आंख बंद करके भरोसा करना हानिकारक हो सकता है। आज आपको सारे काम अपने ही दम पर करने होंगे।

सिंह राशि –
आज के दिन सितारे आपके फेवर में हो सकते हैं। आपको बहुत से नए अवसर मिल रहे हैं जिनसे आपके जीवन में उन्नति होगी और आध्यात्मिक रूप से आपकी वृद्धि होगी। किसी की बात से यदि आप अब भी नाराज़ हैं तो उस व्यक्ति को माफ़ करने का प्रयास करें। किसी भी कार्य या रिश्ते में अत्यधिक प्रयास करने की बजाय उसे समय के साथ संभालने का मौका दें।

कन्या राशि –
आज का दिन आपके लिए मन में शांति और संतुलन बनाकर रखने का है। परिस्थिति में यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो वह जल्द ही हल हो जाएगी। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें। काम में पूरा फोकस बनाए रखें। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। इसका पूरा फायदा उठाएं। परिस्थिति में अपने आपको स्थिर बनाए रखें।

तुला राशि –
आज निजी जीवन और प्रोफेशनल लाइफ में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ कर रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग हैं।

वृश्चिक राशि –
आज का दिन कुछ खास फैसलों के लिए अच्छा नहीं है। आपको सितारों का साथ मिलने की संभावना कम है। आज जो भी करें, वो अपनी योग्यता और कर्मठता के दम पर ही करें तो बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। आपके विचारों या अधिकारों को चुनौती दे सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति या अधिकारी आपके विचारों का विरोध कर सकता है। पुराने संपर्कों पर निर्णय किया जा सकता है।

धनु राशि –
मन में दुविधा बनी रहेगी जो आपको परेशान कर सकती हैं। किसी और की बातों को इतना महत्त्व न दें कि आप अपने मन की शांति भंग कर लें। यदि कोई परेशानी है तो उसे किसी से शेयर करें, अपने मन में ही रखेंगे तो कोई लाभ नहीं होगा बल्कि परेशानी और बढ़ती जाएगी। नंगे पैर घास पर चलें, इससे स्वास्थ लाभ तो होगा ही साथ में मन में शांति और स्थिरता का भाव भी आएगा। ब्लड स्टोन नामक क्रिस्टल से लाभ होगा।

मकर राशि –
आज का दिन आपके लिए कुछ अच्छे और दिलचस्प प्रस्ताव मिलने का रहेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। इसके चलते रिश्तों और कार्यक्षेत्र में मच बदलाव हो सकते हैं जो कि शुरुआत में अच्छे नहीं लगेंगे, परन्तु आपके लिए एक नए और अच्छे समय के आरंभ का प्रतीक बन सकते हैं। इन बदलावों को आपको खुले दिल से स्वीकार करना चाहिए।

कुम्भ राशि –
आज का दिन आपके लिए खुद की विवेक बुद्धि से निर्णय लेने का है। आपके सामने बहुत से विकल्प आ सकते हैं। अगर किसी मामले में निर्णय लेने की आवश्यकता है, तो वह करें जो आपका दिल कहे। आज आपका मन कुछ बदलाव के लिए हो सकता है। अगर कोई अवसर मिल रहा है, तो उसे भुनाने में कोई परेशानी नहीं है। ये बदलाव भविष्य में आपके लिए बेहतर ही रहेगा।

मीन राशि –
आज आपके लिए अपनी निजी और पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का दिन है। आपके घर के बुजुर्ग और बच्चे अधिक ध्यान देने की मांग कर सकते हैं। आपको थकान और तनाव के कारण काम करने का मन नहीं होग। किसी मामले को टालने का प्रयास करेंगे। अगर संभव हो तो जिम्मेदारियां उतनी ही लें, जितनी आप ठीस से पूरी कर सकें।

Leave a Comment