आपकी शादी की समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए 10 रणनीतियाँ

आपकी शादी की समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए 10 रणनीतियाँ
कई अच्छे विवाह संकट में फंस जाते हैं क्योंकि हम यह नहीं मानते हैं कि रिश्तों को स्वस्थ और संपन्न बनाए रखने में कितना काम होता है। यह उसी तरह है जब आप उस घर में निवेश करना बंद कर देते हैं, जिसमें आप रह रहे हैं। यह आसानी से गड़बड़ी में आ जाएगा। जब आप पहली बार अपनी पत्नी का पीछा करना शुरू करते हैं तो वापस सोचें। इसके लिए प्रतिबद्धता, कड़ी मेहनत और कल्पना की आवश्यकता थी। यदि उसे जीतना आवश्यक है तो वापस, हमें आश्चर्य होता है कि जब हम गलियारे के चलने के बाद उपेक्षा करते हैं तो रिश्ते की समस्याएँ कैसे पैदा होती हैं? यदि आपने उसे लिया है तो उसने आपसे शादी नहीं की होगी। अब सब कुछ जोखिम क्यों है?

यदि आप अपनी शादी को बहाल करना चाहते हैं तो कई अच्छी रणनीतियाँ हैं। हम आपके विवाह संबंध समस्याओं को सुलझाने में मदद करने के लिए इन 10 रणनीतियों का सुझाव देते हैं।
1. स्वस्थ रिश्तों में लोगों के साथ खुद को घेरें।

उन नकारात्मक पैटर्न में से कुछ में दोस्त शामिल हो सकते हैं। उन लोगों से घिरे रहें, जो विवाह को महत्व देते हैं और जहाँ आपका काम करने के लिए व्यापक समर्थन है।
2. प्यार करना चुनें।

“प्यार उतना ही पसंद है जितना कि यह एक भावना है। ”
जब यह एकदम नया था तब प्यार आसान हो सकता है। प्यार उतनी ही पसंद है जितना कि यह एक भावना है। च्वाइस परिपक्वता का एक कार्य है और यह अपने आप ही अपना रास्ता बनाने के लिए भावनाओं से बचा हुआ एक बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड है।
3. कार्य करें जैसे कि आपके जीवनसाथी की खुशी आपके खुद के मुकाबले ज्यादा महत्वपूर्ण है।

हमारे जीवनसाथी को सबसे पहले विश्वास, कृतज्ञता, उदारता और स्नेह का पोषण करना चाहिए। इससे शारीरिक अंतरंगता भी हो सकती है।
4. अपने बच्चों सहित हर चीज के आगे संबंध रखें।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन समय के साथ हमारी प्राथमिकताओं में दूर खाने का एक तरीका है। “आप मेरे जीवन की सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं” “मेरे काम … पारिवारिक व्यवसाय … बच्चों … मेरे बूढ़े माता-पिता … यहां तक ​​कि गोल्फ, फुटबॉल या शराब पीने का तरीका देता है।” जब हमारे साथी दूसरी भूमिका निभाते हैं, तो शादियां अच्छी तरह से काम नहीं करती हैं। कुछ भी – बच्चों को भी। यह एक तथ्य है – सबसे खुश बच्चे उन माता-पिता के साथ होते हैं जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं।
2. 5. खरोंच से शुरू करो।

उनसे पूछें। सुनिश्चित करें कि आपको याद है कि आपने पहली बार और वहाँ से निर्माण क्यों किया। जब एक फिल्म पर घंटे के लिए आप पिछले बात, पकड़ हाथ था, या उसे एक चुंबन जब वह यह उम्मीद नहीं थी देना? एक-दूसरे के बारे में मूर्खतापूर्ण हो जाओ। यदि आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तो इसे वैसे भी करें- फिर आपको याद होगा कि क्यों।
6. दी गई एक-दूसरे को लेना बंद करो।

उस कप कॉफी के लिए “धन्यवाद” कहें। अस्पष्ट वर्षगांठ मनाएं। उसे बताएं कि आपके लिए इसका कितना मतलब है कि वह बढ़िया खाना बनाती है – या इसके विपरीत। बाल कटवाने पर ध्यान दें। उनसे पूछें। उसकी कार साफ करो। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें और रिश्ते को महत्व देने वाले की तरह काम करें।
7. अपने जीवनसाथी के लिए प्रार्थना करें।

संभावना है कि आप अपनी शादी को वादों और प्रार्थनाओं के साथ लॉन्च करेंगे। अपने जीवनसाथी के लिए प्रार्थना करें, और मार्गदर्शन के लिए पूछें कि आप उस तरह का प्रयास करते हैं, जैसा कि हर दिन भगवान की ओर देखे बिना नहीं चलता।
8. परामर्श प्राप्त करें।

आप कहते हैं कि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते? हमारा विश्वास करो, यह तलाक से सस्ता है। अधिकांश परामर्श में संचार को फिर से प्राप्त करने के लिए बस कुछ सत्र शामिल होते हैं। दोस्तों, उस संदर्भ में बात करने की इच्छा आपके पति या पत्नी को एक बड़ा, सकारात्मक संदेश भेजती है।
9. एक कार्य योजना के साथ परामर्श का पालन करें।

एक व्यक्तिगत फिटनेस कार्यक्रम की तरह, परामर्श होमवर्क और समय के साथ एक कार्य योजना के साथ आता है। योजना बनाएं, उन मित्रों से पूछें, जिन पर आप जवाबदेह होने में मदद करने के लिए विश्वास करते हैं, फिर उनका अनुसरण करें जब दोनों पति-पत्नी जिम्मेदारी लेते हैं, तो कुछ भी संभव है।
10. पैटर्न बदलें।

क्या आप हमेशा गुस्से में घर आते हैं? फिर कार को दूर रोक दें और पहले उसके बारे में प्रार्थना करें या अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए जो कुछ भी करें उसे करें। जब आप फर्श पर गंदे कपड़े छोड़ते हैं, तो क्या वह हमेशा आपके साथ रहती है? एक अलग कमरे में बदलने की कोशिश करें और एक नया पलटा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *