इन मौतों के लिए कौन जिम्मेवार 16 मजदूरों की मौत(laborers killed), 66 घायल, MP, UP और बिहार में हुआ हादसा

इन मौतों के लिए कौन जिम्मेवार 16 मजदूरों की मौत, 66 घायल, MP, UP और बिहार में हुआ हादसा

Who was responsible for these deaths, 16 laborers killed, 66 injured, accident occurred in MP, UP and Bihar

 

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के गुना में बुधवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया। जिले के कैंट पीएस क्षेत्र में एक ट्रक और बस की टक्कर होने से आठ मजदूरों की मौत हो गई जबकि लगभग 50 घायल हैं। ये सभी मजदूर ट्रक में सवार थे।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूरों को कुचल दिया। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा बिहार के समस्तीपुर में बस और ट्रक की भिड़ंत से दो मजदूरों की मौत और 12 घायल हो गए हैं।

आठ मजदूरों की मौत, 50 घायल
मध्यप्रदेश के गुना में एक ट्रक और बस की टक्कर होने से आठ मजदूरों की मौत हो गई जबकि लगभग 50 घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी मृतक मजदूर महाराष्ट्र से अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश जा रहे थे। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूर अपने गृह राज्य जाने के लिए पैदल यात्रा कर रहे हैं। सरकार ने उन्हें ऐसा करने से मना किया है।

 

मुजफ्फरनगर में बिहार जा रहे मजदूरों को बस ने कुचला, छह की मौत
इसी तरह का हादसा बुधवार देर रात को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में हुआ। घलौली चेकपोस्ट और रोहाना टोल प्लाजा के पास एक रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूरों को कुचल दिया। इस हादसे में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो घायलों को मेरठ रेफर किया गया है।
मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर रोहाना टोल प्लाजा के पास रोडवेज की बस ने पंजाब से लौट रहे श्रमिकों के काफिले को कुचल दिया। वहीं हादसे के बाद चालक अंधेरे का फायदा उठाकर बस को लेकर फरार हो गया। हादसे में छह मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। बताया गया कि सभी मजदूर पंजाब से पैदल लौट रहे थे। मृतक और घायल मजदूर बिहार प्रांत के जनपद गोपालगंज के बताए गए हैं।
समस्तीपुर में दो मजदूरों की मौत, 12 घायल
बिहार के समस्तीपुर के शंकर चौक में गुरुवार सुबह बस और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि 12 घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस मुजफ्फरपुर से कटिहार जा रही थी और इसमें 32 प्रवासी मजदूर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: