उमंग संस्था व खुशी उन्नति केंद्र ने झंडौला में घर-घर जाकर दिए सैनिटाईजर

बाबैन, 8 अप्रैल (सुरेश अरोड़ा) : समाजसेवी संस्था उमंग व खुशी उन्नति केंद्र द्वारा गांव झंडौला में घर-घर जाकर लोगों को सैनिटाईजर वितरीत किए। इसके अलावा संस्था के सदस्यों ने बाबैन में डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों व गांवों में नाकों पर तैनात ग्रामीणों को भी सैनिटाईजर वितरीत किए। इस मौके पर डीएसपी जितेंद्र सिंह ने संस्था के सदस्यों की प्रशंसा की। डीएसपी ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिए बार-बार हाथ धोने के अलावा लगातार सैनिटाईजर का प्रयोग करते रहें।
समाजसेवी संस्था उमंग के अध्यक्ष देवीलाल बारना ने कहाकि उनकी संस्था की ओर से कुछ गांवों को चिन्हित किया गया है जिनमें जाकर संस्था के सदस्य घर-घर में सैनिटाईजर वितरीत कर रहे है। इसी के चलते बाबैन के गांव झंडौला में सदस्यों द्वारा घर-घर जाकर सैनिटाईजर वितरीत किए गए हैं  ताकि कोरोना को आगे बढऩे से रोका जा सके। वहीं साथ में सैनिटाईजर के प्रयोग के तरीके व फायदों के बारे में भी ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होने कहा कि गांव के लोग सैनिटाईजर को लेकर आज भी ज्यादा जागरूक नहीं है और इसका प्रयोग करने से कतरा रहे हैं। ऐसे में अन्य गांवों में भी संस्था की ओर से घर-घर जाकर सैनिटाईजर वितरीत किए जाएंगें व ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा जिससे आमजन सैनिटाईजर का प्रयोग कर सके। गांव झंडौला के पूर्व सरपंच कृष्ण चंद ने उमंग संस्था व खुशी उन्नति केंद्र संस्था की जमकर प्रशंसा करते हुए बताया कि ऐसे में जब पूरी दुनिया को कोरोना ने अपने चपेट में ले रखा है सामाजिक संस्थाओं द्वारा नेक कार्य किए जा रहे हैं जोकि प्रशंसनीय हैं।
गांव की महिला सरपंच पूजा देवी ने जानकारी देते हुए कहा कि उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा के आदेशों का पालन करते हुए व कोरोना के कहर को देखते हुए गांव के सभी रास्तों को बंद किया गया है। गांव में 3 रास्ते प्रवेश करते हैं, इन सभी रास्तों को बंद कर दिया गया हैं। उन्होने कहा कि गांव से किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं है। इस मौके पर अशोक कुमार, कुलतार सिंह, रोहित, रोमी शर्मा, राजेश कश्यप, सुभाष, केहर सिंह, तरसेम, सुरता राम, राकेश शर्मा, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, एसपी रावत, तेजवीर, सुरेंद्र शर्मा, अशोक शर्मा, मोहित, सोनू, राजन, अमनदीप व बलवंत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *