उसके घर के सामने के मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है ?

अफवाह फैलाई कि

उसके घर के सामने के मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है ?

 

शिवजी की मूर्ति को दूध पिलाने लगी जनता, 13 के खिलाफ केस दर्ज

यूपी के प्रतापगढ़ में अफवाह के बाद कोरोना से बचने के लिए शिवजी की मूर्ति को लोगों ने पिलाया दूध, लॉकडाउन के उल्लंघन मेें 13 के खिलाफ केस दर्ज..

Rumor spread

The statue of Shankar is drinking milk in the temple in front of his house

Public started feeding Shivji’s idol, case filed against 13

In Pratapgarh, UP, people were offered milk to Shivji’s idol to avoid corona after rumor, a case was filed against 13 in violation of lockdown ..

 प्रतापगढ़(atal hind) आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के अबतक 431 लोग अब तक कोरोनावायरस की जद में आ चुके हैं, इनमें 32 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश के भीतर कोरोना वायरस के दस्तक देते ही अंधविश्वास की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो गया। कुछ लोग गोमूत्र पार्टी करने लगे तो कुछ हवन। कुछ ने ताली और थाली बजाई तो कुछ ने दिया जलाया। वहीं अब इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए लोगों की भीड़ भगवान शंकर की प्रतिमा पर भी दूध चढ़ाने लगी है।दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का है जहां शमशेरगंज कस्बे में एक व्यक्ति राजेश कौशल ने कथित तौर पर अफवाह फैलाई कि उसके घर के सामने के मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है। जिसके बाद प्रतिमा को दूध पिलाने के लिए लोगों का तांता लग गया। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में तेरह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।प्रतापगढ़ जिले में थाना जेठवारा पुलिस में अफवाह फैलाने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। समाचार वेबसाइट न्यूज 18 की रिपोर्ट के मताबिक पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया, ‘थाना जेठवारा के प्रभारी विनोद कुमार यादव को सूचना मिली कि शमशेरगंज कस्बे में राजेश कौशल ने अफवाह फैलाई है कि उसके घर के सामने स्थित मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है।’अभिषेक सिंह ने बताया कि उक्त अफवाह पर लोग भीड़ लगा कर प्रतिमा को दूध पिलाने लगे। इन सभी लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जानबूझकर कोरोना वायरस जैसी संक्रामक महामारी के प्रति लापरवाही बरती गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजेश कौशल सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *