एक बीवी के साथ घिरा हूँ, दूसरी के घर जा सकता हूँ:

एक बीवी के साथ घिरा हूँ, दूसरी के घर जा सकता हूँ:

Surrounded with a wife, I can go to another’s house:

 

दुबई के एक रेडियो स्टेशन में एक पुलिस अधिकारी के सामने तब अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक श्रोता ने अजीब सा सवाल पूछ दिया। दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर वहाँ भी अन्य देशों की तरह लोगों को सेल्फ-क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। उक्त श्रोता ने पूछा कि क्या उसे क्वारंटाइन के दौरान अपनी दोनों बीवियों के घर में बारी-बारी से रहने की इजाजत मिल सकती है? चूँकि वहाँ लोगों को घर में रख कर बाहरी इलाक़ों को सैनिटाइज किया जा रहा है, उक्त व्यक्ति ने बताया कि वो एक ही बीवी के साथ घिरा हुआ है।

 

कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसने दो शादी की है। उसने इस बात की अनुमति माँगी कि वो जब चाहे अपनी दोनों बीवियों के घर जा सके। ब्रिगडियर सैफ मुहैर अल मज़रूई ने उस व्यक्ति के इस सवाल पर ठहाका लगाया। वो वहाँ के ट्रैफिक विभाग के डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने कहा कि अनुमति न मिलने की बात बोल कर अपनी दूसरी बीवी के सामने बहाना मार सकता है, जिसके पास वो नहीं जा पा रहा है।

 

हालाँकि, ब्रिगेडियर ने इस चीज की अनुमति देने से इनकार कर दिया, क्योंकि वहाँ की सरकार ने कहा है कि सिर्फ़ ज़रूरी चीजों के लिए ही लोग बाहर निकल सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास रोज इस तरह के फोन कॉल्स आते हैं और लोगों को एक बार ही निकलने की अनुमति है। इसका इस्तेमाल वे सिर्फ़ ज़रूरी वस्तुएँ खऱीदने या फिर कोई आवश्यक काम करने के लिए कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *