एबीवीपी जेएनयू कल से कर रहा है ‘भाषा संगम’ की शुरुआत,

एबीवीपी जेएनयू कल से कर रहा है ‘भाषा संगम’ की शुरुआत, विदेशी और भरतीय भाषाओं की दे जाएगी ट्रेनिंग

Delhi(atal hind)

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जेएनयू इकाई अपने कार्यक्रम ‘भाषा संगम’ की कल से शुरुआत करेगी। इसमें पूरे देश के साथ विदेश छात्र-छात्राओं ने रेजिस्ट्रेशन किया है। इसके तहत कई भारतीय एवं विदेशी भाषाएं सिखाई जाएंगी। भारतीय भाषाओं में संस्कृत, तमिल, तेलुगु, मलयालम के साथ मणिपुरी भी विशेषज्ञों द्वारा सिखाई जाएगी साथ ही विदेशी भाषाओं में फ्रेंच, जर्मन, स्पैनिश,रशियन,अरबी आदि अंतरराष्ट्रीय भाषाओं पर भी जोर दिया जाएगा।

एबीवीपी जेएनयू के अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा कि “इसके लिये रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के तहत अभी तक हजार से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया हैं। जो छात्र उच्च शिक्षा, व्यपसाय या दूसरे कारण से किसी अन्य देश जाना चाहते है उनके लिये ये कार्यक्रम अत्यंत लाभदायी सिद्ध होगा।”

जेएनयू इकाई मंत्री गोविन्द दांगी ने कहा कि सारी कक्षाएं ऑनलाइन गूगल क्लासरूम के माध्यम से संचालित की जाएंगी। सभी भाषाओं के विशेषज्ञों द्वारा अलग- अलग भाषाओं की क्लास ली जायेगी। कोरोना के चलते समय का सदुपयोग करते हुए विद्यार्थी परिषद के इस कार्यक्रम की सहायता से देश भर के छात्र-छात्रायें अपने कैरियर में और भी विशेषज्ञता हासिल कर सकते हैं।
इस लिंक की सहायता से इच्छुक व्यक्ति भाग ले सकते है। https://forms.gle/CbFk3cukqtUiVpYGA

तथा इन नंबर पर सीधा संपर्क कर सकते हैं: 9971643964/8896869671

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: