Atal hind
जींद जॉब टॉप न्यूज़ शिक्षा हरियाणा

 ऐसा स्कूल जहां स्टाफ को नहीं मिलता वेतन , फिर भी छात्रों को पढ़ाते हैं।

ऐसा स्कूल जहां स्टाफ को नहीं मिलता वेतन , फिर भी छात्रों को पढ़ाते हैं।

JIND (सनी नाथ/ATAL HIND) छोटूराम किसान शिक्षा समिति के अधीन आने वाले जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक और गैर-शिक्षक स्टाफ को 18 महीनों से वेतन नहीं मिला है. शिक्षक और गैर-शिक्षक सदस्य डीसी और एसडीएम से कई बार मुलाकात कर चुके हैं , लेकिन इनके हाथ केवल निराशा लगी है। शिक्षक मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सामने भी अपनी पीड़ा प्रकट कर चुके हैं, लेकिन वहां से भी इनको केवल आश्वाशन ही मिला है।


शिक्षक संजय ने बताया कि वो कई सालों से जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ा रहे हैं, लेकिन 18 महीने से उनको वेतन नहीं दिया जा रहा है। हर जगह से उधार लेकर थक चुके हैं , अब तो दुकानदारों ने भी उधार देना बंद कर दिया है।
इसमें चपरासी से लेकर प्रिंसिपल तक शामिल हैं. कर्मचारियों ने बताया कि उनके साल 1991 में ईपीएफ के खाते खुलवाए गए थे. उस समय कई कर्मचारियों की समय पर राशि नहीं भरी गई तो ईपीएफ ने संस्था पर 80 लाख रुपए के लगभग पैनेल्टी लगा दी थी, लेकिन ईपीएफ ने संस्था के खाते से राशि लेने की बजाय स्कूल के खाते से ये राशि काट

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

1 सितंबर से बज सकती है स्कूलों की घंटी

admin

बुरे फंसे पुंडरी विधायक रणधीर गोलन

admin

बिछड़े मां बेटे  8 साल बाद आज मिले भाई कन्हैया आश्रम में।

admin

Leave a Comment

URL