कपड़ों के आरपार देख सकता है चाइनीज फोन का ये कैमरा

कपड़ों के आरपार देख सकता है चाइनीज फोन का ये कैमरा
टेक्नोलॉजी के मामले में चाइना दुनियाभर में तेजी से विकास कर रहा है। जो कि लोगों काम आसान करने के साथ ही घातक भी साबित हो रही हैं। चाइना ने ऐसे ही तमाम मोबाईल ऐप्स भी रखें जिसके जरिये वो किसी का भी डेटा चुरा सकता है। इसके साथ ही चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस के नए वर्जन फ्लैगशिप फोन में कंपनी ने खास तरह का कैमरा सेंसर दिया था, जिससे कुछ प्लास्टिक की चीजों साथ कपड़ों के आरपार आसानी से देखा जा सकता था।

शर्मनाक ! ये कैसी हरकत, पुतलों की जगह रख दिए ‘सेक्स डॉल्स’,(sex dolls) मांगनी पड़ी माफी

किया गया बैन

इस फोन में कंपनी की ओर से ‘X-ray Vision’ कैमरा सेंसर दिया गया था। हालांकि अब इसे पूरी तरह बैन कर दिया गया है। कंपनी ने OnePlus 8 Pro में इन्फ्रारेड फोटोक्रोम लेंस दिया था, जिसकी मदद से कुछ खास तरह के प्लास्टिक और कपड़ों के आरपार आसानी से देखा जा सकता था।

बड़ी खबर –पुरुषों के सीमेन (Semen)में मिला  कोरोनो(corona) वायरस

 

कैमरे का यह फिल्टर इन्फ्रारेड की मदद से फोटोज को यूनीक कलर देता था लेकिन फोन के रिव्यू यूनिट्स में इसका खास फंक्शन सामने आया। कई इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़ों के आरपार देखने वाले इस कैमरा को लेकर कई लोगों ने प्राइवेसी को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद कंपनी ने कुछ अपडेट करने के बाद इस सेंसर को डिसेबल कर दिया।

पॉर्न साइट्स का नया खेल, इंडिया में दोबारा वापसी

नए अपडेट से डिसेबल हुआ कैमरा

इस फ़ोन में नए अपडेट के बाद भी यूजर्स फोटोज क्लिक कर सकेंगे, लेकिन अब कपड़ों के आर-पार कैमरा की मदद से नहीं देखा जा सकेगा। बता दें कि वनप्लस का नया अपडेट दो दिन पहले ऑफिशल ब्लॉग के पोस्ट में बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Open chat
%d bloggers like this: