करतारपुर कॉरिडोर: PAK के वीडियो पर विवाद, दिखाई दिया भिंडरावाला का पोस्टर…!!!

करतारपुर कॉरिडोर: PAK के वीडियो पर विवाद, दिखाई दिया भिंडरावाला का पोस्टर…!!!
Batala(करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान डबल गेम खेल रहा है. बुधवार को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर गुरुद्वारा को लेकर एक आधिकारिक गाना जारी किया गया, लेकिन पाकिस्तान ने इसमें भी खेल कर दिया. PAK की ओर से करतारपुर पर दो वीडियो जारी किए गए हैं, फेसबुक पर अलग और ट्विटर पर अलग. दोनों ही वीडियो में जरनैल सिंह भिंडरावाले का जिक्र है.

दरअसल, पाकिस्तान ने जो गेम किया है उसमें उसके दो तरह के एजेंडे सामने आते हैं. ट्विटर पर जो वीडियो जारी किया गया है उसमें आखिरी के 10 सेकंड को कम कर दिया गया है, क्योंकि उस हिस्से में जरनैल सिंह भिंडरावाले, अमरीक सिंह खालसा और शाहबेग सिंह के पोस्टर दिखाए गए हैं. तीनों खालिस्तानी आतंकियों को ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मार गिराया गया था.वहीं दूसरी ओर फेसबुक पर जो वीडियो साझा किया गया है, उसमें इस काटे गए हिस्से को दिखाया गया है. पाकिस्तान की ओर से जारी वीडियो में भारतीय सिख श्रद्धालुओं को दिखाया गया है, उस मेले के पीछे ही खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर चस्पा हैं.इसके अलावा इस वीडियो में पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी दिखाया गया है. करतारपुर कॉरिडोर की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के न्योते पर वहां गए थे. तभी वह पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा से गले मिले थे, जिसपर विवाद हुआ था.

पाकिस्तान के द्वारा जारी वीडियो में खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर्स पर अभी भारत की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है. हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान की नीयत पर शक जताया है. कैप्टन का कहना है कि बतौर सिख वह करतारपुर कॉरिडोर खुलने पर खुश हैं, लेकिन बतौर CM उन्हें शक भी है, क्योंकि इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ हो सकता है.

उधर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन से 2 दिन पहले बुधवार को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पीएम के बन रहे पंडाल और करतारपुर कॉरिडोर के कामों का जायजा लिया। जायजा लेने के बाद उन्होंने जीरो लाइन तक करतारपुर कॉरिडोर और टर्मिनल के कार्यों को देखा और निरीक्षण के बाद कंपनियों के अधिकारियों के साथ बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ कॉरिडोर के उद्घाटन और शुक्राना समागम के बारे में भी चर्चा की। वहीं, उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी।इस संबंध में लैंड पोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया (एलपीएआई) के मेंबर अखिल सक्सेना ने बताया कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पीएम के पंडाल, इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट और जहां से पहला जत्था रवाना होना, वहां का जायजा लिया है। कोई काम छूट न जाए, इसकी हिदायत मिली है। उन्होंने बकायदा काम के लिए एलपीएआई टीम की प्रशंसा की है और काम पर संतुष्टि जताई है। क्या-क्या तैयारी है और क्या-क्या काम होने वाले हैं, ये उन्हें बताया गया है। लेकिन जत्था रवाना करने संबंधी तैयारी कर ली गई है। अखिल सक्सेना ने बताया कि इमीग्रेशन अधिकारी भी यहां पर आए हुए हैं, जो काउंटर लगाने का काम देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: