Atal hind
Uncategorized

कलायत-उपचार के दौरान युवक की दर्दनाक मौत पर राज्यमंत्री ने दिया प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन 

कलायत-उपचार के दौरान युवक की दर्दनाक मौत पर राज्यमंत्री ने दिया प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन

लोगों ने शांति पूर्वक निकाला मार्च, बंद रखे प्रतिष्ठान

महिला मंत्री के आश्वासन पर इलाका वासियों ने स्थगित किया आंदोलन

दो दिन से शव गृह में रखे जोनी धीमान के शव को रिसीव करने का निर्णय

अटल हिंद/ तरसेम सिंह

कलायत निवासी जोनी धीमान की 5 दिसंबर को हिसार स्थित निजी अस्पताल में हुई दर्दनाक मौत को लेकर चल रहे आंदोलन पर दूसरे दिन नगर के लोगों ने नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिंद्र प्रताप राणा की अगुवाई में मृतक जोनी धीमान की आत्मिक शांति के लिए शांति मार्च निकाला। इस दौरान तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें पीडि़त परिवार को न्याय, 20 लाख रुपए मुआवजा और रोजगार की मांग की गई है। शांति मार्च के दौरान नगर में बाजार बंद रहे। इससे पूर्व धीमान धर्मशाला नगर के सभी बिरादरी के सेंकडों की संख्या में एकत्रित हुए। इस दौरान युवक की मौत पर सभी लोगों में हिसार निजी अस्पताल के खिलाफ रोष देखने को मिला। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश राज्य मंत्री कमलेश ढांडा मौके पर पहुंची। मंत्री ने महापंचायत में हिसार पुलिस प्रशासन को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही पीडि़त परिवार को सरकार की तरफ से हर संभव राहत दिलाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान महिला मंत्री ने मृतक की विधवा मां मूर्ति देवी, भाई कुलदीप, सुनील कुमार और परिवार के अन्य सदस्यों को सांत्वना दी। सरकार की तरफ से न्याय और राहत देने के लिए उठाए गए कदमों के कारण नगर के लोग दो दिन से हिसार के शव गृह में रखे जोनी धीमान के शव को लेने पर सहमत हो गए हैं।

5 दिसंबर से ही कलायत में बनी थी तनाव पूर्ण स्थिति:

हिसार स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान कलायत निवासी 22 वर्षीय जोनी धीमान की 5 दिसंबर को मौत हो गई थी। परिजनों ने इस मामले में अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सक टीम पर उपचार में कोताही करने पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की शिकायत दी थी। इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक मृतक का शव लेने से इंकार कर दिया था। इसके लिए धीमान धर्मशाला परिसर में आयोजित महापंचायत में जोनी की विधवा मां को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष की रूप रेखा तय की गई। इसमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए शनिवार को शहर बंद का ऐलान किया गया था। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के आश्वासन पर लोगों ने रोष प्रदर्शन की बजाए शांति मार्च निकाला और तहसील कार्यालय में मृतक की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान सलिंद्र प्रताप राणा, पूर्व पार्षद राजू कौशिक, रणबीर सिंह, राजीव राजपूत, सतीश धीमान, भारत मन्नू कपूर, बीडी बंसल, सतपाल धीमान, नंबरदार संजय सिंगला, उमेश धीमान और दूसरे गणमान्य लोगों ने कहा कि कानून व्यवस्था को कायम रखते हुए न्याय के पक्ष में है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Leave a Comment

URL