Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ हरियाणा

कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन के विरोध में उतरे 9 पार्षद

कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन के विरोध में उतरे 9 पार्षद
9 councilors in protest against Kalayat Municipality Chairperson
कलायत(ATAL HIND/TARSEM SINGH) कलायत नगर पालिका की भाजपा समर्थित चेयरपर्सन रजनी राणा के खिलाफ 9 पार्षदों द्वारा जिला उपायुक्त सुजान सिंह को अविश्वास लाने के लिए पत्र सौंपा है। इसमें चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास लाने की मंजूरी मांगी गई है। इसमें वार्ड 11 से वाइस चेयरपर्सन पूजा धीमान, वार्ड 1 से कर्णदीप, 3 सुरेश, 4 से राजीव राणा, 8 से सतीश कुमार, 9 से शशी बाला, 10 से मीनाक्षी, 12 से निशु अग्रवाल और वार्ड 13 से सुमन बंसल शामिल हैं। उन्हाेंने उपायुक्त को सौंपे पत्र में लिखा है कि वे चेयरपर्सन रजनी राणा के कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं। वे भेदभाव और तानाशाही रवैया अपनाए हैं। उल्लेखनीय है कि पखवाड़ा भर पहले एक आडियो वायरल हुआ था। इसमें भाजपा समर्थित चेयरपर्सन रजनी राणा के खिलाफ अविश्वास जुटाने के लिए करीब दो करोड़ की फंडिंग की पेशकश की गई थी। इसके माध्यम से प्रति पार्षद की 20-20 लाख रुपए मंे खरीद-फरोख्त करने की बातचीत सामने आई थी। इस दौरान राज्य की विभिन्न एजेंसियों ने संज्ञान लेते हुए अपने स्तर पर शीर्ष अधिकारियों को सूचना भी प्रेषित की थी। गर्माये इस मामले की आडियो सरकार और भाजपा संगठन के शीर्ष नेतृत्व के पास भी पहुंची थी।
नियुक्त होगा अधिकारी: डीसी
जिला उपायुक्त सुजान सिंह ने बताया कि कलायत नगर पालिका के 9 पार्षदों ने चेयरपर्सन रजनी राणा के खिलाफ अविश्वास के लिए प्रस्ताव की मंजूरी के लिए पत्र सौंपा है। इस पर आगामी कार्रवाई के लिए अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। उपरांत तारीख निर्धारित करते हुए पालिका एक्ट के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

कुछ पार्षदों को विकास कार्य रास नहीं आ रहे : चेयरपर्सन
कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में कलायत का समग्र एवं समानांतर विकास हो रहा है। विकास और कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छौर तक पहुंचाने के लिए हरियाणा महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा, पार्षदों और नगर की 36 बिरादरी का सहयोग हमेशा मिला है। कुछ पार्षदों को विकास कार्य रास नहीं आ रहे। 5 मार्च की बजट बैठक में सरकार द्वारा मनोनीत दो सदस्यों सहित 5 निर्वाचित पार्षद मौजूद रहे। जबकि विरोधी खेमे के आठ सदस्यों ने बजट बैठक से दूरी बनाई रखी। इसी तरह कंेद्र एवं राज्य सरकार की जनहित योजनाओं को प्रभावी ढंग से सिरे चढ़ाने के लिए पुन: 9 मार्च को आयोजित बजट बैठक पर 8 पार्षदों ने असहमति जताई। इस प्रकार के परिदृश्य से साफ है कि जो लोग विकास कायार्ें में भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं वे खुद विपक्ष की गोदी में खेलते हुए हुए विकास में अड़चन बने हैं।
भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर द्वारा स्पष्ट की जा चुकी है स्थिति:
कलायत हलके गांव ब्राह्मणीवाला में भाजपा प्रशिक्षण शिविर में 14 मार्च को मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने स्पष्ट किया था कि इलाके में समानांतर एवं समग्र विकास हो रहा है। खरीद-फरोख्त करने वालों से उन्हाेंने सरकार-संगठन के किसी प्रकार के ताल्लुक से इंकार किया था। इस दौरान कलायत भाजपा मंडल अध्यक्ष महीपाल दुमाड़ा, हरियाणा महिला एवं बाल विकास मंत्री के पुत्र तुषार ढांडा, कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिंद्र प्रताप राणा के साथ-साथ संगठन के पदाधिकारी-कार्यकर्ता मौजूद थे। कलायत की स्थानीय राजनीति से जुड़ा महती पहलु यह है कि अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वालों में से कुछ पार्षद पिछले एक पखवाड़े से नगर से बाहर परवाज पर थे। इस बात का खुलासा हो गया था कि कहीं न कहीं राजनीतिक रूप में चेयरपर्सन रजनी राणा के खिलाफ अविश्वास लाने के लिए खिचड़ी पक रही है। इस दौरान बड़े नेताओं ने जहां मामले से दूरी बनाए रखी वहीं जैसे ही हरियाणा सरकार का बजट सत्र समाप्त हुआ उसी सांय अविश्वास प्रस्ताव के लिए गुटबंदी और हलचल तेज हो गई।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

टोहाना में वकील चिमनलाल गोयल की धर्मपत्नी कुसुमलता की गोली मारकर हत्या  

admin

हरियाणा के सबसे जघन्य हत्याकांड का भगोड़ा आरोपी गिरफ्तार 

admin

कैथल में महिला से दुराचार का मामला निकला झूठा ,शिकायत कर्ता महिला के खिलाफ होगी कार्यवाही 

admin

Leave a Comment

URL