कलायत पुलिस स्टेशन के सामने अवैध खुर्दों से परेशान महिलाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

कलायत पुलिस स्टेशन के सामने अवैध खुर्दों से परेशान महिलाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन
शराब के पैग ले लो के महिलाओं ने लगाए नारे
रेलवे रोड़ पर बनी जाम की स्थिति
नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई:  एसपी
अटल हिंद/तरसेम सिंह
कलायत
कलायत में पुलिस स्टेशन के सामने वार्ड 1 की महिलाओं ने अवैध खुर्दों से परेशान होकर देशी शराब की बोतलें रखकर बेचनी शुरू कर दी। महिलाओं ने पुलिस स्टेशन के सामने शराब के पैग ले लो के नारे लगाने शुरू कर दिए। महिलाओं के रेहड़ी में शराब बेचने पर सडक़ पर भीड़ जमा हो गई। महिलाओं की इस प्रकार के प्रदर्शन से पुलिस कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने पुलिस जिप्सी मंगवाई और महिलाओं को साथ लेकर वार्ड में खोले गए खुर्दों पर रेड की गई। अनीता, प्रवीण, शीला, चमेली, कलाशो आदि ने बताया कि वार्ड 1 के सांसी मोहल्ले में करीब आधा दर्जन अवैध खोल रखेे हैं।

 

प्रदर्शन से पुलिस कर्मियों के हाथ पांव फूल गए।
पुलिस से बार बार शिकायत करने के बाद भी अवैध खुर्दें चलाने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। उन्होंने बताया कि शराब के खुर्दों के कारण उनका तथा बहन बेटियों का निकलना तक मुश्किल हो गया है। गली में हर तरफ शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है तथा दिन छिपने के बाद तो किसी का भी गली से निकलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने बताया कि दिन भर मजदूरी करके परिवार का गुजारा करते हैं। घरों के पास शराब के अवैध खुर्दें होने के कारण उनके परिवारिक लोग शराब पीने के लिए घर के सामन तक को बेच देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन को बार बार अवगत करवाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। एसआई रघुवीर मलिक ने बताया कि  पुलिस टीम के साथ महिलाओं को साथ लेकर वार्ड 1 की सांसी बस्ती में रेड़ की थी। उन्होंने बताया कि रेड की भनक लगते ही कुछ दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए तथा एक खुर्दा चलानेे वाले को पकड़ा गया है। हिरासत में लिए गए दुकानदार से 8 बोतलें देशी शराब की बरामद की गई हैं।

 

सांसी बस्ती में रेड़

 

नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई:  एसपी
पुलिस कप्तान शशांक कुमार सावन ने कहा कि जिले में कोई भी नशे का कारोबार पनपने नहीं दिया जाएगा। नशे के अवैध कारोबारियों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि नशेे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए एक्साइज डिपार्टमेंट के साथ मिलकर पुलिस टीम द्वारा लगातार रेड की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *