AtalHind
कैथलहरियाणा

कलायत में भारी सुरक्षा के बीच टूरिस्ट बस में सवार होकर पालिका कार्यालय पहुंचे पार्षद व प्रतिनिधि,शशी बाला कौशिक को प्रधानगी की कमान

वार्ड 9 से पार्षद शशी बाला कौशिक को मिला प्रधानगी ताज
कलायत में भारी सुरक्षा के बीच टूरिस्ट बस में सवार होकर पालिका कार्यालय पहुंचे पार्षद व प्रतिनिधि,शशी बाला कौशिक को प्रधानगी की कमान
कुरुक्षेत्र सांसद सैनी व राज्यमंत्री ढांडा ने पालिका प्रधान चुनाव प्रक्रिया में लिया हिस्सा
किसानों ने किया भाजपा नेताओं का विरोध
कलायत।अटल हिन्द /तरसेम सिंह
नगर पालिका प्रधान पद का चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व किसानों के विरोध के बावजूद कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी तथा महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री कमलेश ढांडा की मौजूदगी में चुनाव अधिकारी एसडीएम वीरेंद्र ढुल की देखरेख में तथा नोडल अधिकारी तहसीलदार संजय चौधरी की मौजूदगी में सर्वसम्मति से वार्ड 9 से पार्षद शशी बाला कौशिक को प्रधानगी की कमान सौंपी गई। जबकि पूर्व पालिका चेयरपर्षन रजनी राणा गुट के 4 पार्षदों ने चुनाव से दूरी बनाते हुए चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। चुनाव पुरी तरह से शांतिपूर्ण हो इसके लिए सरकार व प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

चुनाव के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए डीसी प्रदीप दहिया व एसपी लोकेंंद्र सिंह के निर्देश पर तीन डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस की 300 पुलिस व दर्जनों महिला पुलिस कर्मियों ने मोर्चा संभाले रखा। प्रशासन की तरफ से पालिका कार्यालय के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई थी। इस दौरान किसी को भी पालिका परिसर में फटकने नहीं दिया गया। प्रैस के लोगों को भी कार्यालय परिसर से दूर रखा गया।

Advertisement

इस दौरान भाकियू के लोगों ने जिला अध्यक्ष होशियार सिंह गिल के नेेतृत्व में सांसद व राज्य मंत्री के विरोध मेंं नारेबाजी कर काले झंडे दिखाए। लेकिन किसानों के विरोध की प्रवाह न करते हुए सांसद सैनी व राज्य मंत्री ढांडा चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पहुंचे तथा भाजपा समर्थित पार्षद शशी बाला कौशिक को चेयरपर्सन बनाया गया।

प्रशासन द्वारा चुनाव की तय की गई तिथि के अनुसार नगर के 13 पार्षद समेत सांसद व विधायक को पालिका चेयरपर्सन चुनाव में हिस्सा लेने के लिए नोटिस जारी किया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच भाजपा समर्थित पार्षद शशी बाला कौशिक के नेतृत्व में 9 समर्थित पार्षद व प्रतिनिधि कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच टूरिस्ट बस में पालिका कार्यालय में पहुंचे। भाजपा समर्थित पार्षद शशी बाला कौशिक को प्रधान पद की कमान सौंपे जाने पर समर्थित पार्षद व भाजपा समर्थकों द्वारा खुली जीप में ढोल नगाड़ों के साथ गुलाल उड़ाते हुए मुख्य गलियों से विजयी जलूस निकाला।

Advertisement

सांसद व राज्यमंत्री सहित 11 पार्षदों ने किया मतदान:
चुनाव अधिकारी एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने बताया कि पालिका प्रधान पद के चुनाव के लिए तय समय 4 बजे कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। वार्ड 4 से पार्षद राजीव राणा द्वारा वार्ड 9 से पार्षद शशी बाला कौशिक को पालिका चेयरपर्षन के नाम का अनुमोदन किया गया जिसे मौजूद समर्थित पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से हाथ खड़े करके बहुमत से पारित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि चेयरपर्सन पद के चुनाव प्रक्रिया में पूर्व चेयरपर्सन रजनी राणा, वार्ड 2 से पार्षद विक्रम राणा, वार्ड 7 से पार्षद नीरज चौहान व वार्ड 5 पार्षद सुनीता धीमान द्वारा हिस्सा नहीं लिया गया।

भाजपा समर्थित पार्षद शशी बाला कौशिक को पालिका प्रधान पद का ताज सौंपने के लिए सांसद नायब सैनी व महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के अलावा वार्ड 11 से पार्षद एवं कार्यकारी चेयरपर्सन पूजा धीमान, वार्ड 1 से पार्षद कर्णदीप दहिया, 3 से सुरेश कुमार, 4 से राजीव राणा, 8 से सतीश धीमान, 10 से मीनाक्षी जेष्ठ, 12 से निशु अग्रवाल और वार्ड 13 से सुमन बंसल द्वारा मतदान किया गया। इस दौरान नोडल अधिकारी तहसीलदार संजय चौधरी, पालिका सचिव मोहन लाल मौजूद रहे।

नव नियुक्त चेयरपर्सन ने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल व मंत्री ढांडा के आशीर्वाद से नगर में करवाए जाएंगे 100 करोड़ के विकास कार्य:
नव नियुक्त चेयरपर्सन शशी बाला कौशिक ने कहा कि यह जीत हर नगर वासी की जीत है। भाजपा सरकार की नीतियों पर सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास की नीति पर चलते हुए सभी पार्षदों को साथ लेकर नगर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी तथा किसी भी पार्षद के साथ विकास कार्यों में भेदभाव नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी तथा महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री मंत्री कमलेश ढांडा नगर व क्षेत्र के विकास को लेकर पूरी तरह से सजग है।

Advertisement

नगर के चहुमुखी विकास को लेकर सांसद सैनी व मंत्री ढांडा के साथ विचार विमर्श कर रोड मैप तैयार किया जा चुका है। नगर के कोने कोने में विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सांसद नायब सैनी व महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री मंत्री कमलेश ढांडा के आशीर्वाद से नगर में 100 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस अवसर पर दिलावर मलिक, भाजपा युवा नेता तुषार ढांडा, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष संजीव राणा, मंडल अध्यक्ष महिपाल राणा, राजू कौशिक, धर्मपाल धीमान, भगवान दास बंसल, राजेश राणा, रवींद्र धीमान, बिशाखी राम, मोती लाल गर्ग, सुशील शर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


सांसद सैनी व ढांडा के चुनाव में शिरकत करने की खबर मिलते ही सुबह करीब 10 बजे पहुंचे किसान:
पालिका प्रधान पद के चुनाव को लेकर सांसद नायब सैनी व महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के चुनाव में शिरकत करने की खबर मिलते ही सुबह करीब 10 बजे किसानों का जत्था नगर पालिका कार्यालय से थोड़ी दूरी पर श्री कपिल मुनि रोड कलायत बस अड्डे के पीछे जमा हो गए।

करीब 1 घंटा बाद भारी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम संजय कुमार, डीएसपी सुनील कुमार, डीएसपी रविंद्र शर्मा, डीएसपी रविंद्र सांगवान ने जिला उपायुक्त के दिए गए निर्देश का हवाला देते हुए चुनाव के दौरान 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू होने की बात कह कर किसानों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन किसानों का कहना था कि वे चुनाव प्रक्रिया में विरोध करने पहुंचे किसानों का कहना था कि वे चुनाव का विरोध नहीं कर रहे बल्कि भाजपा नेताओं के कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। किसान नेता होशियार गिल, गुरनाम सहारण, रामपाल सहारण, दयानंद, दिलबाग खरक, महावीर नरड़ तथा दूसरे किसानों ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं होंगे तब तक बीजेपी नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मनोहर लाल की सुरक्षा में चूक को लेकर  9 अफसरों और कर्मचारियों  को ठहराया जिम्मेवार 

admin

पटौदी नागरिक अस्पताल में गर्भपात, कहां-कहां दबें इसके राज ?

atalhind

देश की आजादी में अहीर वाल क्षेत्र का अहम योगदान: एमपी अरविंद शर्मा

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL