AtalHind
चण्डीगढ़ टॉप न्यूज़

कानून आम जनता पर लागू होते है नवजोत सिद्दू जैसे खददरधारी नेताओं पर नहीं ,बिजली विभाग का 10 – 20 हजार नहीं बल्कि पूरे 8,67,540 बकाया

9 महीने से बिजली का बिल नहीं भरने वाले सिद्धू के पास है इतने करोड़ की दौलत, एक नहीं 7 बैकों में है खाता
चंडीगढ़ (अटल हिन्द ब्यूरो )ये भारत है यहाँ के हर राज्य के अपने अपने कानून है कहने मात्र को भारत एक अखंड देश है लेकिन यहाँ का कानून सिर्फ ग़रीबमारी करता है। वैसे भी भारत में सिस्टम अँधा है की नजर पर पट्टी बंधी है ताकि उसे बईमान नेताओं की करतूतें दिखाई देने पर भी दिखाई ना दें। मामला नवजोत सिद्दू से जुड़ा है अगर किसी आम आदमी से जुड़ा होता तो भारत का कानून उसे इस तरह क़ानूनी शिकंजे में फंसा देता दादी और नानी याद आ जाती लेकिन ये नवजोत सिद्दू है है कोई माई का लाल या फिर भारत का ऐसा कोई कानून जो नवजोत सिद्दू से बिजली का बकाया बिल भरवा सके और नवजोत सिद्दू के खिलाफ कार्यवाही कर सके। नहीं ना क्योंकि यह भारत है और ये लोग भारत के खददरधारी नेता जो खुद को जनसेवक कहते है और जनता के पैसे पर मौज उड़ाते है जी हाँ बिजली संकट के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेर रहें हैं लेकिन अब एक जानकारी सामने आई जिसके मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद 9 महीनें से अपने बिजली का बिल नहीं भरा है और बिल भी कोई 10 – 20 हजार नहीं बल्कि पूरे 8,67,540 रुपए का है. अब आप सोच रहे होंगे कि सिद्धू पर इतने रुपए का बिल कैसे तो आपको बताते हैं कि सिद्धू का बिजली का बिल ही भारी भरकम नहीं है बल्कि दौलत और कमाई के मामले में भी नवजोत सिंह कई नेताओं और सेलिब्रिटीज पर भारी पड़ते हैं.

साल 2017 के पंजाब चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने जो हलफनामा दाखिल किया था उसके मुताबिक इनके पास 45.90 करोड़ की दौलत है. वहीं लायबिलिटी की बात करें तो वो करीब 54 लाख का है. वहीं कैश की बात की जाएं तो एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास करीब 4.80 लाख रुपए का कैश है.
इन बैकों में है खाता

2017 पंजाब चुनाव के भरे गए हलफनामे के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू का अकाउंट देश के 7 बड़े बैंकों में है. इसमें एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी बैंक,ओबीसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और सिटी बैंक और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला शामिल है. बैकों में जमा रकम की बात की जाए तो नवजोत सिंह सिद्बू के इन खातों में करीब 1,84,54,497 रुपए की रकम जमा है.

शेयर और बॉन्ड्स में है निवेश

Advertisement

निवेश की बात करें तो नवजोत सिंह सिद्धू ने करीब 13.77 लाख रुपए का निवेश शेयर, डिवेंचर और बॉन्ड्स के माध्यम से किया हुआ है. बॉन्ड्स में करीब 2 लाख रुपए का निवेश दिखाया गया है. जबकि रेलीगेयर फंड में 2.35 लाख रुपए की रकम दिखाई गई है. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्दू ने शेयर के जरिए करीब 8.42 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है. वही नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट और पोस्टल सेविंग स्कीम्स में 3.75 लाख रुपए जमा किए हुए हैं.

करोड़ों की है गाड़ियां

नवजोत सिंह सिद्धू के 2017 पंजाब चुनाव के दौरान भरे गए हलफनामे के मुताबिक इनके पास करीब 1.56 करोड़ रुपए की गाड़ियां हैं. इनमें टोटोटा लैंज क्रूजर, मिनी कूपर, फार्चुनर जैसी गाडियां शामिल है. गोल्ड की बात करें तो गोल्ड रिंग, ज्वैलरी और घड़ियों के जरिए सिद्दू ने करीब 95 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

माता-पिता , दादा और नाना- नानी के नाम पर प्रोजेक्टों के नाम रखने का युग,अब हरियाणा में समाप्त हुआ :- मनोहर लाल।।

admin

ब्रिटिश पुस्तकालय में भारत की प्राचीन प्राकृत पाण्डुलिपियाँ

atalhind

शिक्षा में मामले में भारत अब्बल ,सिर्फ़ आठ प्रतिशत ग्रामीण बच्चे नियमित ऑनलाइन क्लास ले पा रहे हैं: रिपोर्ट,

atalhind

Leave a Comment

URL