Atal hind
जींद टॉप न्यूज़ राजनीति हरियाणा

केजरीवाल की ललकार बेकार नहीं जाएगी तीन सौ किसानों की शहादत

किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले हैं असली देशभक्त-केजरीवाल
केजरीवाल की ललकार बेकार नहीं जाएगी तीन सौ किसानों की शहादत
हमने समर्थन किया तो केंद्र ने छीन लिए अधिकार
सन्नी मग्गू
जींद, 04 अप्रैल।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान आंदोलन तथा किसानों का समर्थन करने वाले सभी लोगों को सच्चा देशभक्त करार देते हुए कहा है कि किसानों के लिए काले कानून पास करने वाले और उन कानूनों का समर्थन करने वाले न केवल किसान विरोध हैं बल्कि इस देश के गद्दार हैं। जिन्हें कभी माफ नहीं किया जा सकता। अरविंद केजरीवाल रविवार को जींद सैक्टर-नौ में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। महापंचायत के मंच पर पहुंचते ही केजरीवाल को हल भेंट किया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अपने पंूजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए लागू किए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध करते हुए तीन सौ से अधिक किसान अपनी जान दे चुके हैं। अब हरियाणा या पंजाब की नहीं बल्कि समूचे देशवासियों का यह फर्ज है कि वह इन किसानों की शहादत को बेकार न जाने दें। इसलिए यह लड़ाई अंत तक लड़ी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि जिस देश में किसानों का सम्मान नहीं होता वह देश कभी तरक्की नहीं कर सकता।

अपने करीब आधा घंटे के संबोधन में सीएम केजरीवाल ने जहां किसानों को आंदोलन के लिए हरियाणवी अंदाज में डटे रहने का आह्वान किया और कहा कि दिल्ली में आपका बेटा सीएम बैठा है, जो हर तरह से मदद को तैयार है। इस आंदोलन में अंततः किसान की जीत होगी, केंद्र को झुकना ही पड़ेगा। तीनों कृषि कानून वापस लेने हो होंगे।

मोदी सरकार ने यह कानून लागू करके न केवल किसानों का अपमान किया है बल्कि देश को तरक्की की राह पर जाने से रोक दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब के किसान जब दिल्ली की सीमा पर जा रहे थे तो हरियाणा सरकार ने जगह-जगह वाटर कैनन व लाठीचार्ज करके किसानों की राह को रोकने का काम किया है। दूसरी तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सीमा पर बैठे किसानों को पानी, शौचालय तथा मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देकर उनका समर्थन किया है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि उन्होंने जब आंदोलरत किसानों का समर्थन किया तो केंद्र सरकार ने संसद में कानून पारित करके दिल्ली की चुनी हुई सरकार की शक्तियां समाप्त करके नामजद किए जाने वाले उपराज्यपाल को दे दिए। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी केवल राजनीतिक अधिकार छीने हैं लेकिन किसानों के लिए वह बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। केजरीवाल ने कहा कि उन्होने 6 साल दिल्ली में खूब काम किये। बसों में किराया महिलाओं का नहीं लगता। बिजली पानी फ्री है। सड़क बन रही है। बीजेपी शक्तिशाली पार्टी है, फिर भी केजरीवाल की तरह दिल्ली की तरह एक भी स्कूल, कॉलेज, अस्पताल नहीं बनवाया। बल्कि बंद कर दिए। इतनी पावर बीजेपी के पास है, लेकिन बीजेपी के नीयत खराब है। केजरीवाल के पास पावर नहीं है, लेकिन नीयत सही है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

प्रतिरक्षा लंबी दूरी पर छोटे से छोटे टारगेट को हिट कर सकती है पिनाक

admin

Big Breking-हरियाणा में  सिफारिश  से मिलती है सरकारी नौकरी ,बिना नियम कायदे फाइनल हुए कर दी रजिस्ट्रार पद पर नियुक्ति?

Sarvekash Aggarwal

अवैध कनेक्शन, हेली मंडी पालिका को नोटिस !

admin

Leave a Comment

URL