केरल से पटौदी लेकर आये कोरोना का कहर !

ये तो केरल से पटौदी लेकर आये कोरोना का कहर !

गुरूवार को पटौदी के तीन और लोग कोविड 19 पाॅजिटिव मिले

केरल से लौटे पांच को कोविड की जांच के लिए ले जाया गया

पटौदी में कोविड 19 पाॅजिटिव संख्या बढ़कर हो गई हैं अब पांच

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। देश भर में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ के सिर कोरोना-कोविड 19 के संक्रमण का ठीकरा फोड़ा जा रहा है। हद ही हो गई, लो जी अब तो जमाती केरल से पटौदी में कोरोना-कोविड 19 का कहर लेकर पहुंचें, इसकी पुष्टि गुरूवार को जिला स्वास्थ्य विभाग सहित पटौदी प्रशासन के द्वारा भी कर दी गई कि, आज पटौदी में तीन कोरोना-कोविड 19 के पाॅजिटिव मामले कंफर्म हुए है। चार माह के लिए केरल जमात में गए पटौदी लौटे पांच मुस्लिम युवकों की पहचान कर जांच के लिए जे जाया गया था, इनमें से तीन पाॅजिटिव घोषित किये गए। अब बीते करीब दस दिनों में ही पटौदी पालिका क्षेत्र में कोरोना-कोविड 19 पाॅजिटिव की संख्या पांच हो गई है। एक साथ तीन लोगों के पाॅजिटिव मिलने की सूचना पर स्थानीय प्रशासन एक्टिव हो गया और पीड़ितों के मोहल्लों को पूरी तरह से सील कर दिया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटौदी से पांच मुस्लिम युवक दिसंबर में जमात में गए और बीते 13 मार्च को पटौदी लौटे। इसी बीच दिल्ली निजामुद्दीन मरकज़ का भंडा फूट गया और इसके बाद केंद्र सरकार सहित राज्य सरकार को कठोर कदम भी उठाने के लिए जनहित में मजबूर होना पड़ा, लेकिन प्रत्येक देशवासी ने इस कठोर फैसले का समर्थन करते प्रधान सेवक मोदी का साथ दिया।

सूत्रों के मुताबिक केरल जमात से लौटे पांचों युवक शासन-प्रशासन सहित पुलिस की स्पेशल विंग के राडार पर थे। इन्हें बीते रविवार को कोरोना-कोविड 19 संक्रमण की जांच के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ले जाया गया। अब गुरूवार को चार माह बाद पटौदी लौटे इन पांच में से मोहम्मद हनीफ पुुत्र अब्दुल मजीद, रशीद पुत्र हसाफ वार्ड 13 और नदीम पुत्र अब्दुल सलीम वार्ड 12 के रूप में की गई है। इनके अन्य दो साथियों की रिपोर्ट सामान्य बताई गई है। इससे पहले पटौदी के वार्ड 14 के निजाम पुत्र यामीन और वार्ड 11 के दानिश पुत्र चांद मोहम्मद कोविड 19 पाॅजिटिव घोषित किये जा चके हैं और फिलहाल इनका उपचार जारी है। इधर अब काोविड 19 वायरस को लेकर इस कदर आम लोगों में डर घर कर गया है कि, अपने घरों से निकलने में भी कतराने लगे हैं। गुरूवार को कोविड 19 पाॅजिटिव घोषित लोगों के माोहल्ले और गलियां एकदम से विरान जैसे हो गए, लोग अपने घरों की खिड़की-जंगलों से झांक कर ही मामले की जानकारी जुटाने की जुगत में लगे दिखाई दिये।

 

परिजनों को ले गए जांच के लिए
जैसे ही गुरूवार को पटौदी के वार्ड 12 और 13 के रहने वाले तीनों लोगों के कोरोना-कोविड 19 पाॅजिटिव होने की पुष्टि की गई, गुरूग्राम सेक्टर दस अस्पताल से स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस लेकर पटौदी पहुंच गई। इससे पहले स्थानीय प्रशासन को सूचना मिलते ही पटौदी के एसडीएम राजेश कुमार , थाना एसएचओ सुुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी पीड़ित लोगों के वार्ड माोहल्ले में पहुंचे और संबंधित परिवार की महिलाओं सहित पुरूषों को कोविड 19 के  संक्रमण की जांच के लिए एंबुलेस में रवाना करा दिया गया।

संबंधित क्षेत्र पूरी तरह सील
पटाौदी के एसडीएम राजेश कुमार ने गुरूवार को तीन मामले कोविड 19 पाॅजिटिव आने के बाद में ऐसे सभी वार्ड जहां भी कोेविड 19 संक्रमित कंफर्म हो चके, उन्हें पूरी तरह से सील करने के आदेश जारी किये हैं। एसडीएम ने बताया कि स्थानीय तहसीलदार की  डयूूटी लगाई गई है कि इन इलाकों में लोगों तक दैनिक जरूरत सहित राशन इत्यादी की आपूर्ति घर तक करना सुनिश्चित किया जाए। स्थानीय निवासी और बााहर से आने-जाने वालों पर भी बैन लगाने के साथ ही बैरिकेटस लगा दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना कहीं से भी आ सकता है, ऐसे में आम लोग लाॅकडाउन का पालन करे, बेवजह घूमने वालों के प्रशासन के द्वारा चालान भी किये जा रहे हैं।

पटौदी शहर को सील की सिफारिस
पटौदी के एमएलए सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि एक के बाद एक पटौदी पालिका जैसे छोटे से कस्बे में कोेविड 19 के पाॅजिटिव केस सामने आना, गंभीर चिंता का कारण है। ण्क दिन पहले ही मुस्लिम समाज सहित अन्य लोगों से भी आह्वान किया कि जो भी कोई कोविड 19 पाॅजिटिव के संपर्क में आया या संक्रमित पाये लोग जिस भी किसी से मिले वे अपनी जांच अवश्य कराये। इसमें सभी वर्ग, संप्रदाय सहित समाज के हर व्यक्ति का ही लाभ होगा। उन्होने कहा कि, सीएम मनोेहर लाल, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुुभाष बराला, गुरूग्राम के डीसी और सीपी से भी सारे हालात पर बात करके पटौदी शहर को हालात सामान्य होने तक सील किया जाने की सिफारिस की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: