कैथल करियाना वाले  सामान की सप्लाई निरंतर जारी रखे -डीसी

कैथल करियाना वाले  सामान की सप्लाई निरंतर जारी रखे -डीसी

 

कैथल, 25 मार्च (राजकुमार अग्रवाल ) उपायुक्त सुजान सिंह ने शहर के करियाणा होल सेलर के साथ बैठक करके कहा कि सामान की सप्लाई निरंतर जारी रहे। सामान के आवागमन व करियाणा की दुकानों में काम करने वाले व्यक्तियों के प्रशासन द्वारा पास जारी किए जाएंगे, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नही हो। सभी दुकानदार अपनी दुकानों के आगे लोगों को दूर-दूर खड़ा करने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि आम जन भी ज्यादा संख्या में सामान लेने के लिए नही आए, केवल एक ही व्यक्ति जरूरत का सामान लेने के लिए आए और उचित दूरी पर खड़े हों।
उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि करियाणा की दुकान पर काम करने वाले व्यक्तियों को अलग-अलग दिनों में काम किया जाए और उनके वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती नही करें। यह समय घबराने का नही, बल्कि सावधानी बरतने का है। कोई भी आम जन बिना किसी जरूरी कारण के घर से बाहर नही निकले, अगर कोई व्यक्ति बेवजह घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शहर के हर क्षेत्र में सब्जी इत्यादि की रेहडिय़ों के माध्यम से सप्लाई करवाई जाएगी। शहर का हर व्यक्ति केवल अपने नजदीक की दुकान से ही सामान खरीदें। दुकानदार अपने दुकानों के आगे हाथ धोने की व्यवस्था भी करवाएं। जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिए कि सभी डिपो होल्डर बीपीएल परिवारों के घरों तक राशन पहुंचाना सुनिश्चित करवाएं।  इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, नगराधीश सुरेश राविश, ईओ अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

बाक्स: कोई भी कैमिस्ट बिना डॉक्टर की पर्ची के नही दें दवाई
उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि कोई भी कैमिस्ट बिना किसी डॉक्टर की पर्ची के दवाई नही दें। कोरोना वायरस को लेकर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवैध दवाईयों की सूचना प्रेषित हो रही है, जोकि ठीक नही है। आम जन भी जागरूक होकर ऐसा कोई कार्य नही करें। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपने घरों में रहें और उचित दूरी बनाकर रखें।

बाक्स: हर वार्ड में बनाई गई तालमेल कमेटी
उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि हर वार्ड में जन प्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी तथा स्वयं सेवकों की कमेटियां बनाई गई हैं, जोकि अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना वायरस को रोकने के उपायों के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। इसके साथ-साथ ऐसे लोगों का ब्यौरा भी प्रशासन को देंगे, जिन्हें इस स्थिति में राशन इत्यादि की आवश्यकता है, ताकि प्रशासन द्वारा सभी जरूरत मंदों को राशन मुहैया करवाया जा सके।

बाक्स:
पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कहा कि जरूरत का सामान लाने ले जाने वाले वाहनों को अगर किसी नाके पर कोई दिक्कत आती है तो वह 94664-36247 पर संपर्क कर सकता है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को भी निर्देश दिए कि राशन इत्यादि सामान के आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *