Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ राजनीति हरियाणा

कैथल के गुहला चीका में  दुष्यंत चौटाला का विरोध, लगाए मुर्दाबाद के नारे

कैथल के गुहला चीका में  दुष्यंत चौटाला का विरोध, लगाए मुर्दाबाद के नारे

गुहला-चीका,( अटल हिन्द संवाददाता  )

सरकार से नाराज देश के किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इसी के साथ किसान पूरी तरह से सरकार का विरोध कर रहे है। वहीं

आज कैथल के गुहला चीका में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को विरोध का सामना करना पड़ा। यहां पर दुष्यंत चौटाला नवनिर्मित बीडीपीओ

कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन यहां पर किसानों ने दुष्यंत चौटाला की गाड़ी को देखकर मुर्दाबाद के नारे लगाए।

 

वहीं किसान कृषि विधेयकों के विरोध में धरने पर बैठ गए थे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे जब दुष्यंत चौटाला का काफिला आाया तो

किसान रास्ते में खड़े हो गए और दुष्यंत चौटाला के पहुंचते ही मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।

 

जब तक काफिला आगे तक नहीं चला गया किसान वहां पर नारे लगाते रहे। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने उन किसानों का नहीं रोका। इसके

बाद जब डिप्टी सीएम दुष्ंयत से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

गुहला, सीवन खंड का नाम नई उद्योग नीति में, उद्योग लगने से बढ़ेंगे रोजगार अवसर :  दुष्यंत चौटाला

 हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा। आगामी एक वर्ष में बाईपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। क्षेत्र के छोटे गांव में 15 लाख तथा बड़े गांव में 30 लाख रुपए की राशि विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई है, जिसके लिए प्रशासन जल्द प्रस्ताव भिजवाएं, ताकि जल्द सभी गांवों में विकास कार्य किए जा सके। नई उद्योग नीति में गुहला व सीवन खंड का नाम डाला गया है, जिससे भविष्य में इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित होंगे और युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर पैदा होंगे।
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला चीका में बीडीपीओ कार्यालय के नवनिर्मित भवन व फोर-लेन का उद्घाटन तथा डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित जन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक ईश्वर सिंह भी मौजूद रहे। उपमुक्चयमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नही आने दी जाएगी। आज से ही 5 जिलों में खरीद कार्य शुरू हुआ है और आगामी 1 अञ्चतूबर से प्रदेश भर में खरीद कार्य होगा, जिसके लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। मंडियों की व्यवस्था को इसी तरह रखते हुए खरीद कार्य होगा तथा किसान की फसल का एक-एक दाना एमएसपी यानि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय देवीलाल की विचारधारा को यूहीं आगे बढ़ाते हुए किसान के हित में कार्य किया जाएगा। प्रदेश के ग्रामीण आंचल को सशञ्चत बनाना सरकार का मुक्चय ध्येय है। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दल किसानों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं, जोकि किसी भी तरह से उचित नही है।

https://youtu.be/MbzXgdjEaH8

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि नए अध्यादेश से किसानों का भला होगा और पूरी तरह किसानों के हित में है। किसानों की नरमा की फसल पहले केवल संबंधित मंडियों में ही बिक सकती थी और किसान उसे कम दामों पर बेचने के लिए मजबूर था। नए अध्यादेश से किसान अपनी फसल को वहां बेच सकता है, जहां पर उसे दाम अधिक मिले। उन्होंने कहा कि चीका में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करना एक सराहनीय निर्णय है। बाबा साहेब ने हर व्यञ्चित को बराबर वोट का अधिकार तथा पिछड़े व्यञ्चित को ताकत देने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के दृष्टिगत पिछले दिनों जिला कैथल को दो कॉलेज की सौगात दी गई, जिसमें से एक इस हलके के गांव चञ्चकू लदाना में बनाया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल की जितनी भी सड़कें हैं, चाहे वे खेतों से ही क्यों  न जुड़ी हो उन सभी को दुरूस्त करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने हलके की 26 सड़कों को एक साल में दुरूस्त करने की बात भी कही।

इस अवसर पर विधायक ईश्वर सिंह ने उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात सरकार ने दी है। गुहला हलके के लोगों ने सरकार में प्रतिनिधित्व देने का कार्य किया है, जिसके लिए सभी का आभार है। बीडीपीओ भवन के नवनिर्माण से आमजन को कार्य करवाने के लिए ओर अधिक सहुलियत होगी। इस भवन पर 1 करोड़ 68 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इसी प्रकार 44 करोड़ रुपए से फोरलेन बनाई गई है, जिसका उद्घाटन किया गया है। देश की आत्मा संविधान जिसका निर्माण करने वाले महानविभूति डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी, जिसका शिलान्यास भी किया गया है। उन्होंने कहा कि उप-मुक्चयमंत्री अपने कुशल नेतृत्व से प्रदेश को आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं। यह क्षेत्र ग्रामीण आंचल का है। गांव चञ्चकू लदाना में कॉलेज निर्माण किया गया है, जिससे आसपास के 20-25 गांवों के युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे। इसके साथ-साथ सीवन व चीका में दो संस्कृति मॉडल स्कूल भी खोले गए हैं। विधायक ने क्षेत्र की विकास संबंधित मांगों को उप-मुक्चयमंत्री के समक्ष रखा, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। इस मौके पर विधायक ईश्वर सिंह, राईस मिल एसोसिएशन चीका, नगर पालिका चेयरपर्सन सहित अन्य सामाजिक संस्था व गणमान्यों ने उप मुक्चयमंत्री को स्मृति चिन्ह तलवार, शॉल भेंटकर सक्वमानित किया।
इस अवसर पर विधायक ईश्वर सिंह, रामफल मलिक, प्रो. रणधीर सिंह चीका, अवतार चीका, ज्ञान गोयल, अमनदीप शर्मा, राजेश पिंटू, बच्चन सिंह माजरी, जगतार माजरी, रणदीप कौल, रोशन ढांडा, राजू ढुल, चंद्रभान दयौरा, रणधीर सिंह, संदीप गढ़ी, संपूर्ण कोयल, बलराज नौच, शमशेर भागल, हरदीप एडवोकेट, मांगे राम ढुल, सुरेश राणा, बलवान कोटड़ा, जयप्रकाश, विरेंद्र ढांडा, भरत हरिगढ़, जगदीश दुद्ब्रबल, रीना खेड़ी, सुरेंद्र वाल्मीकि, दर्पण मित्तल , सुभम गुप्ता, अशोक हरिगढ़, चरण सिंह, प्रशासन की ओर से उपायुञ्चत सुजान सिंह, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, एडीसी सतबीर सिंह कुंडु, एसडीएम शशि वशुंधरा, संजय कुमार, डीएमसी कुलधीर सिंह, डीएसपी किशोरी लाल, डीडीपीओ जसविंद्र सिंह, बीडीपीओ रोजी सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

बॉक्स : उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सुनी जन समस्याएं
उपमुक्चयमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने चीका दौरे के दौरान आमजन की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को समस्या निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन को भ्र्ष्टाचार  मुक्त  सुशासन व्यवस्था दे रही है। सभी अधिकारी आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। आमजन को किसी भी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए। इस मौके पर राईस व आढ़ती एसोसिएशन ने उप मुक्चयमंत्री से बातचीत की और धान की खरीद कार्य को सुचारू रूप से चलाने की बात कही, जिस पर उप मुक्चयमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों में खरीद, उठान आदि कार्य समूचित ढंग से चलने चाहिए।

बॉक्स  बीडीपीओ कार्यालय के नए भवन में ये होंगी सुविधाएं
उपमुक्चयमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नवनिर्मित बीडीपीओ भवन का रीबन काटकर अवलोकन भी किया। इस भवन के निर्माण में 1 करोड़ 68 लाख रूपए की लागत आई है, जिसमें एक कक्ष एसडीई, एक कक्ष बीडीपीओ, एक कक्ष चेयरमैन, तकनीकी रूम, अकाउंट ब्रांच रूम,अकांउट रूम,ग्राम सचिव रूम,सोशल एजुकेशन ऑफिसर रूम, सहायक रूम, वायस चेयरमैन रूम, लिगल ऑफिसर रूम, मीटिंग हाल इत्यादि स्थापित किए गए है। इसी प्रकार शहर के सौंदर्यकरण के तहत बनाए गए फोर लेन कार्य का उद्घाटन किया गया, जिस पर 43 करोड़ 82 लाख 81 हजार रूपए की राशि खर्च हुई है। शहीद उद्यम सिंह चौंक से चारों तरफ 2-2 किलोमीटर फोरलेनिंग की गई है, जिससे चारों ओर से चीका शहर में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए एक नया आकर्षण होगा।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

शादी कर रहे हो क्या सौ बार सोच लेना पहले, मामा-बुआ,चाचा, ताऊ और मौसी के बच्चों में शादी गैरकानूनी

admin

मां बोली-गर्भ में पल रहे शिशु के जीने की नहीं संभावना,दी जाए गर्भपात की अनुमति

Sarvekash Aggarwal

कैथल जिले में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक चलाया जाएगा विशेष पल्स पोलियो अभियान -सतबीर सिंह कुंडु

admin

Leave a Comment

URL