कैथल जिला में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नही-हरदीप दून

 

कैथल जिला में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नही-हरदीप दून

 

कैथल, 30 मार्च (Raj Kumar Aggarwal ) वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आईजी हरदीप दून ने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी जिला में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयासों में लगे हुए हैं और यह अच्छी बात है कि जिला में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नही आया है। सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने से संबंधित सभी कार्यों को पूरी जिम्मेदारी व सावधानी से करें। इतना ही नही अधिकारी व कर्मचारी भी अपनी व्यक्तिगत साफ-सफाई व सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। इस संकट की घड़ी में मानव जाति के लिए सभी पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें, ताकि इस महामारी पर हम सभी विजय हासिल कर सके।
आईजी हरदीप दून लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने इस बैठक के दौरान जिला में किए गए सभी कार्यों की फीड बैक ली।

kaithal-सरपंच परिवार पर लगाए जाति सूचक शब्द कहने,

उन्होंने कहा कि जिला में जितने भी प्रवासी मजदूर हैं, उन सबके ठहरने व खाना इत्यादि की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ-साथ जो भी व्यक्ति आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में लगा हुआ है, उन सबको भी खाना इत्यादि सुविधाएं दी जानी चाहिए। जरूरी सेवाओं के लिए कार्य में लगे स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों के स्वास्थ्य व भोजन इत्यादि का भी विशेष ध्यान रखा जाए। क्योंकि कार्य की अधिकत्ता व इस महामारी पर विजय पाने के लिए कई बार कर्मचारी पर कार्य का प्रेसर होता है, इसलिए सभी के खाने का इंतजाम भी ठीक प्रकार से हो। उन्होंने कहा कि जिला में कोई भी कोरोना वायरस का मामला नही है, परंतू इसके बावजूद भी सभी लोग पूरी सावधानी रखें तथा अनावश्यक रूप से बाहर नही घूमें और अपने घरों में ही रहें। शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में जो सैनेटाईजिंग का कार्य चल रहा है, इसे निरंतर यूहीं चलाए रखें। लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस कार्य को भी आगामी आदेशों तक निरंतर करते रहें, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा जागरूक हों।

india-कौन हैं 2618 फर्जी पैंशन पूर्व सांसद? लोकसभा व राज्यसभा सांसदों की संख्या में भारी फर्जीवाड़ा

 

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी पुलिस के जवानों को विभिन्न स्थानों पर तैनात हैं, उन सभी को समयानुसार खाना देना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला में जितने भी रिलीफ कैंप बनाए गए हैं, उन सभी रहने वाले प्रवासी मजदूरों का मैडिकल चैकअप हो, सोशल डिस्टैंस का ध्यान रखा जाए तथा उनका पूरा विवरण भी रखा जाए। इस समय विभिन्न सामाजिक संस्थाएं आगे आकर सहयोग कर रही है, उन सभी के सहयोग से खाना, राशन इत्यादि ठीक ढंग से बंटवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस समय सोशल मीडिया या अन्य प्लेटफार्म पर गलत अफवाह डालता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पंजाब सीमा से लगे सभी नाकों पर विशेष पुलिस बल तैनात हों और किसी भी प्रकार की मैन मुवमैंट नही होनी चाहिए। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सभी अधिकारी व कर्मचारी पूरी जिम्मेदारी से अपनी डयूटी का निर्वहन करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस समय हम सबका मानव जाति के हित में कार्य करने का नैतिक कर्तव्य बनता है, जिसका निर्वहन हमें करना चाहिए।

ब्रेकिंग न्यूज़, ये बीजेपी वाले बाज नहीं आएंगे, पत्र लिख कर कहा दिल्ली सरकार के खिलाफ दर्ज हो एफआईआर 

इस मौके पर उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि जिला में हर प्रकार की तैयारियां मुकम्मल की गई है। प्रवासी मजदूरों के लिए विभिन्न स्थानों पर रिलीफ कैंप बनाए गए हैं, जहां पर अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटी लगाई है तथा सामाजिक संस्थाओं का पूर्णत: सहयोग लिया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों का चयन करके राशन, खाना इत्यादि बंटवाने की व्यवस्था की गई है। सभी उपमंडलाधीशों को निर्देश दिए गए कि फिल्ड में रहकर पूरी निगरानी रखें और सरकार को भेजने वाली रिपोर्ट समय पर देना सुनिश्चित किया जाए। पूरे जिला को सैनेटाईज करने का कार्य भी किया जा रहा है। सभी वार्डों, शहरी क्षेत्रों, ग्रामीण क्षेत्रों में अलग-अलग टीमें बनाकर साफ-सफाई व सैनेटाईज का कार्य किया जा रहा है। उपायुक्त ने संबंधित विभाग को निर्देश भी दिए गए सब्जी मंडी व आवश्यक सामान की सप्लाई वाली जगहों पर सोशल डिस्टैंस का विशेष ध्यान रखा जाए। पशुपालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि स्ट्रै कैटल व अन्य पशुओं के चारे का भी ध्यान रखा जाए।
इस अवसर पर उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, शशि वंसुधरा, विवेक चौधरी, एमडी शुगर मिल जगदीप सिंह, नगराधीश सुरेश राविश सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *