कैथल जिले में बिना मास्क कोरोना से लड़ेंगी आशा वर्कर ?

कैथल जिले में बिना मास्क कोरोना से लड़ेंगी आशा वर्कर ?

स्वास्थ्य विभाग गुहला को बार बार आग्रह करने के बाद भी आशा वर्करों को उपलब्ध नहीं करवाया गया मास्क, सैनिटाइजर, सेफ्टी किट सामान

 

Asha worker to fight Corona without mask in Kaithal district?

Mask, sanitizer, safety kit items not provided to ASHA workers despite repeated requests to Health Department Guhla

 

आशा वर्कर्स ब्लॉक प्रधान चरणजीत कौर ने गुहला की सभी आशा वर्करों को डोनेट किये मास्क व सैनिटाइजर
180 आशा वर्करों को मात्र 5 लीटर सेनेटाइजर व एक एक टेम्परेरी मॉस्क दिया गया था, वो सिर्फ एक दिन ही चल पाया
कैथल, 04 अप्रैल (कृष्ण प्रजापति): स्वास्थ्य विभाग गुहला को बार बार आग्रह करने के बाद भी आशा वर्करों को मास्क, सैनिटाइजर, सेफ्टी किट इत्यादि सामान उपलब्ध न करवाना ये दर्शाता है कि हमारे हरियाणा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं किस हद तक इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए कितनी बेहतर हैं।आशा वर्कर प्रदेश सचिव सर्वजीत कौर ने बताया कि एक तरफ तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एसएमओ गुहला आशा वर्करों की फील्ड में इस वैश्विक महामारी के चलते उनकी ड्यूटी विदेश से आए लोगों का इनपुट लेने में किया जा रहा है लेकिन स्वास्थ्य विभाग गुहला द्वारा इन सभी आशा वर्करों को सैनिटाइजर, मास्क, सेफ्टी किट इत्यादि सामान उपलब्ध नही करवाया गया। ब्लॉक की 180 आशा वर्करों को मात्र 5 लीटर सेनेटाइजर व एक एक टेम्परेरी मॉस्क दिया गया था, वो सिर्फ एक दिन ही चल पाया। उन्होंने वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी गुहला को गत 27 मार्च को उक्त सामान बारे भी एक पत्र भी लिखा लेकिन सीएमओ ने इस पत्र को लेने से इंकार कर दिया।
बॉक्स–समाधान
आशा वर्कर्स ब्लॉक प्रधान चरणजीत कौर ने गुहला की सभी आशा वर्करों को डोनेट किये मास्क व सैनिटाइजर।
सैनिटाइजर व मास्क की फील्ड में कमी महसूस कर रही गुहला की आशा वर्करों को उन्हीं की ब्लॉक प्रधान चरणजीत कौर ने इस समस्या को देखते हुए ये सराहनीय प्रयास किया है, जिसकी सभी आशा वर्करों व अनुबंधित कर्मचारियों ने प्रशंसा की है। आशा वर्कर गुहला ब्लॉक प्रधान चरणजीत कौर इससे पहले भी सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर अपना योगदान देती रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *