कैथल डीसी ने किया  पूंडरी व ढांड क्षेत्रों का दौरा, पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को रोका

कैथल डीसी ने किया  पूंडरी व ढांड क्षेत्रों का दौरा, पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को रोका
पूंडरी / ढांड, 27 मार्च ( अटल हिन्द ब्यूरो ) उपायुक्त सुजान सिंह ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए किए इंतजामों की समीक्षा के दृष्टिगत  पूंडरी व ढांड क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित खंडों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जन की रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़ी राशन, सब्जी, दूध इत्यादि की दुकानें पूूर्णत: खुली रखें। सभी दुकानदार नियमित रूप से सप्लाई रखें और इसके साथ-साथ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने संबंधित दी गइ हिदायतों का पालन करें। उचित दूरी बनाकर सामान दें और दुकान पर भीड़ नही होने दें। दुकान के आगे मार्किग करके लाईन लगाकर सामान देना सुनिश्चित करें। ऐसा करके हम इस महामारी को फैलने से रोकने में अपना सहयोग दे सकते हैं।
उपायुक्त सुजान सिंह ने अपने दौरे के दौरान गांव मुंदड़ी होते हुए पूंडरी चौक पर पहुंचते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जितनी भी फैक्ट्रियां हैं, उनके मालिक सुनिश्चित करें कि मजदुरों को खाने-पीने की कोई दिक्कत नही होनी चाहिए। यह उनकी जिम्मेदारी है कि कोई भी मजदूर भूखा नही सोए। इस कार्य में अगर प्रशासन की मदद या राशन की जरूरत है तो जिला की हैल्प लाईन नंबर-98963-17010, 01746-224240, 100 व 108 पर भी सूचना दी जा सकती है। प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को राशन मुहैया करवाया जा रहा है। जो लोग प्रतिदिन मजदूरी करके अपने जीवन का गुजर-बसर कर रहे थे। इसके साथ-साथ उन लोगों को भी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से खाना दिया जा रहा है, जो खाना बनाने में असमर्थ हैं या इस समय उनके पास कोई साधन नही है। यह सुनिश्चित किया गया है कि इस संकट की घड़ी में कोई भी व्यक्ति खाने के अभाव में भूखा नही सोएगा। उपायुक्त ने इसके उपरांत फरल, ढांड, टीक आदि क्षेत्रों का दौरा किया और सभी कार्यों की फीड बैक ली।
फोटो: 1 से 4  पूंडरी में दौरा करते हुए उपायुक्त सुजान सिंह
5 तथा 6 फोटो ढांड चौक पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए उपायुक्त सुजान सिंह

बाक्स:
उपायुक्त सुजान सिंह ने अपने दौरे के दौरान सड़क पर पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को रोका। उन्होंने बताया कि इस समय हमारे पास काम नही है और राशन का भी अभाव है। इसलिए हम पैदल ही अपने राज्य में जा रहे हैं। उपायुक्त ने तुरंत उन्हें अपने वापिस स्थान पर लौटने को कहा और यह भी कहा कि आप सबके राशन इत्यादि का इंतजाम किया जाएगा और मौके पर ही नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मजदूरों के पास राशन अभी पहुंचाएं। इसी प्रकार जितनी भी फैक्ट्रियां हैं, दौरा करके जहां भी राशन की जरूरत हैं, वहां भी राशन पहुंचाया जाए।

बाक्स:
उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि सभी जिला वासी अपने नजदीक की दुकानों से ही सामान लें, व्यर्थ में ईधर-उधर नही घूमें, जिला वासियों को घर बैठे होम डिलिवरी के माध्यम से राशन इत्यादि जरूरी सामान को पहुंचाना सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि आम जन जोमैटो कंपनी जिनका मोबाईल नंबर 9996580194, इस कंपनी की वैबसाईट 222.5शद्वड्डह्लश.ष्शद्व, 5शद्वड्डह्लश ड्डश्चश्च है। इसके अलावा त्रद्धड्डश्चह्व-ष्टद्धड्डश्चह्व  जिनका मोबाईल नंबर 9467042893 तथा 9729823887  व इनकी वैबसाईट 222.द्दद्धड्डश्चह्वष्द्धड्डश्चह्व.ष्शद्व  तथा इसी प्रकार इनकी एप द्दद्धड्डश्चह्वष्द्धड्डश्चह्व  पर आर्डर किया जा सकता है। इसी प्रकार ईजी डे के मोबाईल नंबर-7082059721, 7988955342 तथा 8950155765 पर सेवाएं ली जा सकती हैं। इसी प्रकार पतंजलि मेगा स्टोर जिनका नंबर 9812040507 तथा 9068021736 पर घर बैठे सभी लोग जरूरी सामान मंगवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *