कैथल डीसी मुस्तैदी से कर रही है स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों का दौरा

कैथल डीसी मुस्तैदी से कर रही है स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों का दौरा
कैथल, 15 अक्तूबर (राजकुमार अग्रवाल  ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने आरकेएसडी कॉलेज व आईजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों का दौरा किया और वहां सभी आधारभूत सुविधाओं व प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे व अन्य सुरक्षा प्रबंधों के बारे में रिटर्निंग अधिकारियों व चुनावी डियूटी में लगे कर्मचारियों से विभिन्न जानकारियां ली।


डॉ. प्रियंका सोनी ने आरकेएसडी कॉलेज के हॉल में मतदान में इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम तथा वीवीपैट मशीनों के जांच कार्यों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चुनावी डियूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत दी कि चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों की अक्षरश: अनुपालना किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रबंधों को समय रहते सुनिश्चित कर लिया जाए, ताकि विधानसभा चुनाव को शांति व निष्पक्षता पूर्ण तरीके से संपन्न करवाया जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आरकेएसडी कॉलेज में कैथल विधानसभा क्षेत्र का स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र बनाए गए हैं तथा आईजी कॉलेज में पंूडरी तथा कलायत विधानसभा क्षेत्रों के स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। गुहला विधानसभा क्षेत्र की स्ट्रांग व मतगणना केंद्र डीएवी कॉलेज चीका में बनाया गया है।
उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। स्ट्रांग रूम में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की 24 घंटे निगरानी की जानी चाहिए, ताकि किसी को भी कोई संशय न रहे। उन्होंने कहा कि अग्रि शमन यंत्रों की भी जांच की और इस दौैरान एक्सपायर डेट के एक यंत्र को तुरंत बदलने के निर्देश जारी किए। डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि डयूटी में लगे अधिकारी व कर्मचारियों को स्पष्टï शब्दों में कहा कि किसी भी प्रकार की कोताही पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
इस अवसर पर पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी राहुल हुड्डा , खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रोजी, तहसीलदार चेतना चौधरी, तहसीलदार नरेंद्र दलाल के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: