Atal hind
Uncategorized

कैथल डीसी  सुजान सिंह का अधिकारियों  की आदेश  सीएम विंडों पर आई शिकायतों का निपटान तुरंत करें 

कैथल डीसी  सुजान सिंह का अधिकारियों  की आदेश  सीएम विंडों पर आई शिकायतों का निपटान तुरंत करें
कैथल, 22 जनवरी (atal hind ) मुख्यमंत्री निवारण पटल पर जिला की विभिन्न विभागों से संबंधित 228 शिकायतें लंबित हैं, जिनके त्वरित निपटान के लिए उपायुक्त सुजान सिंह ने समीक्षा बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विंडों पर आई शिकायतों का निपटान अविलंब होना चाहिए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की देरी व लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

उपायुक्त ने समीक्षा बैठक में उपमंडलाधिकारी गुहला, कलायत व कैथल, राजस्व विभाग, श्रम, जिला समाज कल्याण, कल्याण विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, नगर पालिका कलायत, एचएसवीपी, हैफेड, कॉपरेटिव सोसायटी आदि विभागों की लंबित शिकायतों की एक-एक करके समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को उन्हें जल्द से जल्द निपटाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निवारण पटल पर आई शिकायतों की खुद मोनिटरिंग मुख्यमंत्री मनोहर लाल करते हैं। इस पटल के माध्यम से आम जन की शिकायतों को समाधान करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

 

 

आम जन को सीएम विंडों के माध्यम से न्याय मिल रहा है और उनकी वर्षों से लंबित शिकायतें हल हो रही हैं। जिस-जिस विभाग की सीएम विंडों लंबित चल रही हैं, उस पर आवश्यक कार्रवाई जल्द की जाए, ताकि संबंधित व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके। सभी विभाग आपसी तालमेल से कार्य करते हुए सीएम विंडों का निपटान समय से करें, ताकि कोई भी शिकायत ओवर डयू यानि ज्यादा समय तक लंबित नही हो। उन्होंने डीडीपीओ को निर्देश दिए कि निशानदेही से संबंधित जितनी भी शिकायतें हैं, उनका निवारण जल्दी करवाएं।

 

 

कई अधिकारी व कर्मचारी सीएम विंडों पर आने वाली शिकायतों को ध्यान से नही पढ़ते, जिसकी वजह से शिकायत लंबित पड़ी रहती है। शिकायतों को ध्यान से पढ़कर अगली कार्रवाई अमल में लानी चाहिए। उन्होंने सभी उपमंडलाधीशों को भी निर्देश जारी किए कि वे इन शिकायतों की मोनिटरिंग करें और शिकायतों को निपटान समयबद्ध करवाएं।इस अवसर पर उपमंडलाधीश कलायत विवेक चौधरी, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जसविंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप शर्मा के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Comment