AtalHind
कैथल (Kaithal)

कैथल नगर परिषद और नगर पालिका से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारी सफाई अभियान में लाएं तेजी:  प्रशांत पंवार

कैथल नगर परिषद और नगर पालिका से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारी सफाई अभियान में लाएं तेजी:  प्रशांत पंवार

 

कैथल, 9 दिसंबर (Atal Hind ) डीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि नगर परिषद और नगर पालिका से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारी सफाई अभियान में तेजी लाए। शहर में कहीं भी कूड़े के ढेर नहीं होने चाहिए। सफाई व्यवस्था समुचित रूप से करवाई जानी सुनिश्चित करें।


डीसी प्रशांत पवार लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम में नगर परिषद व नगर पालिका के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार रात 9 बजे प्रदेश के सभी उपायुक्तों को सफाई अभियान व विकसित भारत संकल्प यात्रा के संदर्भ में फीडबैक ले रहे थे।

 

डीसी प्रशांत पवार ने कहा कि शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया गया है जिसके अंतर्गत मुख्यतः विभिन्न स्थानों पर लगे कूड़े के ढेर को फोकस किया गया है। अब अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि रोजाना के कूड़े की निकासी जारी रहनी चाहिए ताकि भविष्य में एक जगह अब बड़ी मात्रा में कूड़ा एकत्रित न हो।

इसके अलावा अब दो दिन तक निर्माण और विध्वंस (सी एंड डी) वेस्ट को निर्धारित स्थान पर पहुंचाया जाए। इसके साथ नागरिकों को भी जागरूक किया जाए कि वे कूड़े को कूड़ा गाड़ी में ही डालें। सड़क पर कूड़ा ना फेंके।

 

शहर को साफ रखने में आम नागरिकों की भी बड़ी जिम्मेदारी होती है। अगर नागरिक इसी तरह सड़कों पर कूड़ा फेंकते रहेंगे तो सफाई संभव नहीं है। ऐसे में लोगों को जागरूक करते रहें। कोई बार-बार ऐसा करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए। आमजन मौके पर पहुंचे सफाई कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग करें।

कैथल नगर परिषद

 

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरों में कहीं भी सीवरेज की लाइन लीकेज नहीं होना चाहिेए। कहीं भी सीवरेज ढक्कन टूटा हुआ नहीं होना चाहिए। इसके अलावा अब सड़कों की मरम्मत का कार्य भी लगातार जारी रहे।
डीसी ने 30 नवंबर से शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए की इन यात्रा के दौरान नागरिकों की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाए। पात्र नागरिकों का योजनाओं के लिए पंजीकरण करवाया जाए।

 

इसके लिए अलग से काउंसलिंग डेस्क भी स्थापित किया जाए ताकि लोगों को उनसे संबंधित योजनाओं का लाभ लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा की यात्रा के दौरान सुझाव पेटिका भी रखवाई जाए ताकि कोई व्यक्ति अपनी समस्या या सुझाव सरकार के संज्ञान में लाना चाहता है तो वह सुझाव पेटिका में डाल सके।

इस बैठक में एडीसी सुशील कुमार, डीएमसी कुलधीर सिंह, डीआईओ दीपक खुराना, ईओ कुलदीप मलिक आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

विकसित भारत संकल्प यात्रा- जन संवाद के माध्यम से लोगों को घर द्वार पर मिल रहा है योजनाओं का लाभ-

editor

ये कैथल एसडीएम मनीष कुमार लोहान का दफ्तर है ,साहब व्यस्त  है ,,,,,,,,,इंतज़ार करो ,,,,,,,,,

atalhind

मैंने टीकाकरण करवाया है आप भी करवाएं : प्रदीप दहिया

admin

Leave a Comment

URL