Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ हरियाणा

कैथल पंजाबी सेवा सदन द्वारा जरूरतमंद परिवारों को राशन सहायता प्रदान की गई । 

कैथल पंजाबी सेवा सदन द्वारा जरूरतमंद परिवारों को राशन सहायता प्रदान की गई ।

14 मार्च को मनाया जाएगा पंजाबी सेवा सदन का स्थापना दिवस

Kaithal(atal hind) 7 मार्च.. पंजाबी सेवा सदन कैथल द्वारा आज सदन के प्रांगण में एक सीमित कार्यक्रम आयोजित कर  जरूरतमंद परिवारों को राशन किट प्रदान की गई ।इस मौके पर सदन के काफी संख्या में सदस्य मौजूद रहे वहीं  इस मौके पर पंजाबी सेवा सदन  द्वारा 14 मार्च को मनाये जाने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम बारे भी विचार विमर्श किया गया ।जानकारी देते हुए पंजाबी सेवा सदन के प्रधान प्रदर्शन परुथी ने बताया कि संस्था द्वारा आयोजित यह आठवां स्थापना दिवस है।परुथी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर  प्रमुख  समाजसेवी  सुधीर मेहता शिरकत करेंगे।कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद के वाइस चेयरमैन  डॉक्टर पवन थरेजा करेंगे ।उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा ।
प्रदर्शन परुथी ने  कहा कि पंजाबी सेवा सदन हर वर्ष अपना स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाता आ रहा है लेकिन पिछले वर्ष कोरोना के चलते स्थापना दिवस का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था ।उन्होंने कहा कि 14 मार्च दिन रविवार को सुबह 9:00 बजे पहले सदन प्रांगण में हवन  किया जाएगा। सायं 6:00 बजे स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत होगी। परुथी ने कहा कि कोविड 19 के चलते सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।प्रदर्शन परुथी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर ही प्रथम मंजिल पर बना हाल पंजाबी सेवा सदन के मुख्य संरक्षक रहे स्वर्गीय लाला सेवा राम जी नारंग को समर्पित किया जाएगा।कंप्यूटर सेंटर पंजाबी सेवा सदन में शुरू किया जा चुका है। पंजाबी सेवा सदन द्वारा आर्थिक रूप  से कमजोर परिवार के बच्चों की पढ़ाई के लिए कल्पना चावला शिक्षा सम्मान योजना शुरू की गई है।इसके बारे जानकारी देते हुए संस्था के महासचिव सन्दीप मलिक व शिक्षा योजना के चेयरमैन सुभाष कथूरिया ने बताया कि नए सेशन में बच्चों का चयन कर दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर उन्हें पुस्तकें उपलब्ध करवा दी जाएंगी।इस अवसर पर स्थापना दिवस के कार्यक्रम के लिए सदस्यों को अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई।इस मौके पर दर्शन लाल मनचंदा ,ललित मोहन नरूला ,मनोहर लाल आहुजा, संदीप मलिक , संजय ग्रोवर,सन्दीप मलिक,मोहिंद्र खन्ना,लख्मी दास खुराना ,सुभाष कथूरिया, कवल तनेजा, अरविंद चावला,यश तनेजा ,सुरेंद्र अरोड़ा ,राजिंदर कुकरेजा ,राकेश सचदेवा  , सुनील चुघ,नरेश कालरा,राजीव कालड़ा,मनोज कुर्रा,मदन खुराना,मनोज मलिक,बिशम्बर पुनानी, सुरिंदर गुगनानी,व  राजीव परुथी मौजूद रहे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

जोहड में शुअर के मरे हुए बच्चे फैंकने से गांव में बना महामारी फैलने का डर

admin

क्या सरकार(government) ने देह से दूरी के अनिवार्य सिद्धांत का त्याग कर सबको राम भरोसे छोड़ दिया है?

Sarvekash Aggarwal

एक कप चाय का न्योता और कम्युनिटी सेंटर की डिमांड

admin

Leave a Comment

URL