AtalHind
कैथलहरियाणा

कैथल पुलिस का ‘ऑपरेशन स्माइल’बच्चो व महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए पुलिस प्रयासरत

कैथल पुलिस का ‘ऑपरेशन स्माइल’बच्चो व महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए पुलिस प्रयासरत

कैथल, 08 नवंबर

गुमशुदा बच्चो की तलाश व लेबर में लगे बच्चे को रेस्क्यू करवाने के लिए पुलिस द्वारा थाना कलायत क्षेत्र के ईंट भट्ठो व अन्य फैक्ट्रियों को किया चैकः-

Advertisement

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा एक माह के लिए ‘ऑपरेशन स्माइल’ नाम से मुहिम चलाई गई है। मुहिम दौरान पुलिस द्वारा गुमशुदा/बाल मजदुर/ या अन्य प्रकार से शोषित बच्चो व महिलाओं को ढूंढकर परिजनों तक पहुंचाकर उनकी मुस्कान लौटाने का काम किया जाएगा।

एसपी उपासना द्वारा सभी थाना प्रबंधकों को आदेश दिए है कि वह अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में आमजन से बेहतर तालमेल बनाते हुए मानव तस्करी करने वालों/बाल गृहों/बाल मजदूरी करवाने वालों/महिलाओं से अनैतिक कार्य करवाने वालों व अन्य किसी भी प्रकार का शोषण करने वालों का पता लगाकर गुमशुदा, बन्धक, शोषित व्यक्तियों/महिलाओं व बच्चों का पता लगाएँ और सम्बन्धित परिजनों को लौटाने और सूचित करने हेतू गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर बाल भवन/शैल्टर होम से सम्पर्क कर सम्बन्धित माता/पिता या परिजनों को उनकी मुस्कान लौटाने का हर सम्भव प्रयास करें,

जिससे पीड़ितों को पुनर्वास प्रदान कर उनकी मुस्कान लौटाई जा सके। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इसी कड़ी में बुधवार को पीएसआई सुमित, एसआई ईश्वर सिंह, एसआई विरेंद्र कुमार, एएसआई राजेश, लेडी एचसी सरोज व महिला सिपाही शीतल की टीम द्वारा थाना कलायत अंतर्गत के फैक्ट्रियों व ईंट भट्ठों पर चैकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस का यह प्रयास है कि लावारिश व गुमशुदा बच्चों/महिलाओं को ढूंढकर तथा लेबर में लगे बच्चों को रेस्क्यू करवाकर उनकी मुस्कान लौटाई जा सके।

Advertisement

इस दौरान ईंट भट्ठा तथा फैक्ट्री मालिकों को समझाया गया कि बच्चों से मेहनताना करवाना बाल अपराध की श्रेणी में आता है। प्रवक्ता ने बताया कि इसके अतिरिक्त अभियान दौरान पुलिस द्वारा परिवारजनों को बच्चों को स्कूल भेजकर उनकी मुस्कान लोटाने बारे प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

सफीदों में मोटरसाइकिल सवार चार युवकों की मौत 

admin

181 मामलों में 205 आरोपी गिरफ्तार,26 लाख 20 हजार 800 रुपए मूल्य की चोरीशुदा जनसंपत्ती बरामद

admin

अस्थायी मान्यता प्राप्त स्कूलों का एक अप्रैल के बाद क्या होगा ?

atalhind

Leave a Comment

URL