AtalHind
कैथल (Kaithal)

कैथल पुलिस का नशा जागरूकता अभियान लगातार जारी,

कैथल पुलिस का नशा जागरूकता अभियान लगातार जारी,
कैथल, 14 दिसंबर (अटल हिन्द) नशा मुक्त हमारा गांव, नशा मुक्त हमारा शहर व नशा मुक्त हरियाणा मुहिम के तहत समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से एसपी उपासना के निर्देशानुसार चलाई जा रही मुहिम तहत पुलिस टीम द्वारा कैथल जिले में आमजन को नशे के दुष्परिणामों बारे लगातार जागरूक किया जा रहा है।

इसी मुहिम तहत जागरूकता टीम में शामिल इंस्पेक्टर सतीश कुमार, पीएसआई रामलाल, एचसी सुखबीर सिंह, एचसी सुनील कुमार की टीम द्वारा वीरवार को माय स्टोन सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैथल, सरकारी स्कूल गांव सांघन व शिव शिक्षा निकेतन स्कूल सांघन, किडज़ी स्कूल कैथल के विद्यार्थियों व गांव माजला में आमजन को पुलिस की पाठशाला प्रोग्राम आयोजित करके नशे के प्रति जागरूक करने के साथ साथ इस अभियान को सफल बनाने में आमजन से सहयोग की अपील गई।

शिव शिक्षा निकेतन स्कूल में विद्यार्थियों की खेल प्रतियोगिता करवाकर नशा ना करने का संदेश दिया गया। डीएसपी कुलदीप बेनीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान पुलिस टीम द्वारा जानकारी दी गई कि नशा समाज के लिए अभिशाप बन चुका है नशा लाखो परिवार बर्बाद कर चुका है और कर रहा है जिसकी वजह से हर साल हजारों नवयुवक नशे की दलदल में फंसकर अपनी जान गँवा बैठे है।

 

युवा देश की नींव है और हमारा युवा को नशा पकड़े हुए है जोकि देश के भविष्य के लिए बहुत बड़ा खतरा है और नशा देश की नींव को कमजोर कर रहा है ऐसे में हमें हर हाल में नशे की लत को छोड़ना होगा। नशा मुक्त हरियाणा मुहिम केवल पुलिस से सफल नहीं हो सकती बल्कि इसमें आमजन के सहयोग की जरूरत है।

 

आमजन बिना किसी डर भय के नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की सूचना बेखौफ होकर पुलिस को दे, सूचना देने वाले का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे से पीड़ित व्यक्तियों को नशा छुड़ा कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना पुलिस के साथ साथ आमजन का भी कर्तव्य है।

Advertisement

Related posts

पूंडरी में दिनदहाड़े युवती का अपहरण

admin

कैथल जिला विकास एवं निगरानी समिति की हुई बैठक, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ लीला राम, ईश्वर सिंह, रणधीर गोलन भी रहे मौजूद

atalhind

पर्यावरण की सुरक्षा होना चाहिए हम सबका ध्येय सुचारू रूप से कार्य रूप में परिणत करें अधिकारी :-  प्रीतम पाल सिंह

atalhind

Leave a Comment

URL