AtalHind
कैथलटॉप न्यूज़हरियाणा

कैथल पोलिस नहीं बख्शेगी लॉकडाउन  में बेवजह घूमते पाए तो -पोलिस कप्तान

कैथल पोलिस नहीं बख्शेगी लॉकडाउन  में बेवजह घूमते पाए तो -पोलिस कप्तान

लॉकडाउन के चलते कैथल पुलिस अलर्ट मोड पर,

अनावश्यक घूम कर लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके निपटा जाएगा सख्ती पूर्व : एसपी कैथल

kaithal news, 03 मई (अटल हिन्द /राजकुमार अग्रवाल   )

हरियाणा सरकार के आदेशानुसार 3 मई से एक सप्ताह तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। इस अवधि के दौरान हम सभी को अत्याधिक सावधानी बरतनी होगी, ताकि वैश्विक महामारी कोरोना को हराया जा सके।


पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करके ही इस महामारी को हराया जा सकता है, जिनकी पालना सुनिश्चित करवाने के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है। साप्ताहिक लॉकडाउन दौरान अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एसपी ने कहा कि सभी पुलिस कर्मचारी-अधिकारियों को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद का ध्यान रखते हुए आपसी तालमेल से फील्ड में कार्य करने तथा लॉकडाउन  को सख्ती से लागू करवाने के आदेश दिये गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी बहुत ही खतरनाक है, जोकि व्यक्ति के जीवन को खत्म कर सकती है।

इस महामारी को फैलने से हमनें रोकना है और पूरे दिल से कार्य करना है। जिला में लॉक डाउन का पालन सख्ती से करवाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति अगर लॉक डाउन की उल्लंघना करेगा तो उसके खिलाफ नियम के अनुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ आमजन का भी पूर्ण सहयोग होना आवश्यक है।

जिलावासी मास्क, सेनेटाइज, सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें। सरकार की जारी हिदायतों का पालन करें, कोई भी लापरवाही नही बरतें। अनावश्यक रुप से घरों से बाहर ना निकले, अपितु घर पर रहकर अपना तथा अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। एसपी ने कहा कि इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोडक़र होटल, जिम, सिनेमा हॉल, कोचिंग सैंटर, शिक्षण संस्थाएं बंद रहेंगे।

सभी तरह के धार्मिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से पाबंदी होगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर किसी जरूरी काम से बाहर आता है तो उसके लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर मनाही है, ऐसा करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस प्रशासन की तरफ से जिले के चारों ओर नाकाबंदी करके पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है जो कि जिले में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखे हुए है।  इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा चौक-चौराहों, गांव, तथा स्लम बस्तियों में जाकर आमजन को कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए जरुरी हिदायतों की पालना करने बारे जागरूक किया जा रहा है, जिनमें मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टैंसिंग की पालना तथा हाथों की बार-बार सफाई करना शामिल है।

बोक्स:-
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कानून व्यवस्था को कायम करने में पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के नेतृत्व में सभी पुलिसकर्मी कोरोना योद्धा के तौर पर निष्ठापूर्वक कर्तव्य पालन कर रहे हैं। कोरोना वॉरियर्स के रुप में स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी, मीडिया कर्मी, सफाई कर्मी अपना सकारात्मक सहयोग दे रहे हैं और आगे भी इसी प्रकार कार्य करते रहेंगे, ताकि जिला सुरक्षित रहे। पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से आह्वान किया कि अपने आसपास पूरी निगरानी रखें। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति अगर आसपास के परिवेश में आता है तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें। सभी लोग आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें, इसी में हम सबकी भलाई है।

Advertisement

Related posts

मैं सोनू आत्महत्या कर रहा हूं। मेरे मरने के पीछे नजदीक के गांव का सुनील जिम्मेवार है।

admin

बड़वा का प्राचीन झांग-आश्रम जहां बादशाह जहांगीर ने डाला था डेरा

atalhind

स्वाति मालीवाल बोलीं- हालत देख सहम गई

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL