Atal hind
कैथल क्राइम टॉप न्यूज़ हरियाणा

कैथल पोलिस ने सुलझाई गांव बढ़सिकरी खुर्द महिला हत्या की गुत्थी,3 आरोपी गिरफतार

कैथल पोलिस ने सुलझाई गांव बढ़सिकरी खुर्द महिला हत्या की गुत्थी,3 आरोपी गिरफतार,
अज्ञात व्यक्तियों द्वारा महिला की हत्या करके शव को खुर्दबूर्द करने के लिए सिमैंट पिल्लर से बांधकर तालाब में डालने के मामले की उलझी गुत्थी को सुलझी,
शव की शिनाख्त गांव कसान में विवाहित करीब 30 वर्षीया 3 बच्चों की मां के रुप में हुई,
मृतका के दो सगे देवरों सहित राजौंद पुलिस द्वारा वारदात में लिप्त सभी 3 आरोपी गिरफतार,
वारदात में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल बरामद,
तीनों आरोपी 2 दिन के पुलिस रिमांड पर
Kaithal News, 08 अप्रैल (atal hind/rajkumar aggarwal ) दिनांक 9 जनवरी को गांव कसान में विवाहित महिला की गुमशुदगी उपरांत 70 दिन बाद गांव बढ़सिकरी खुर्द के तालाब में सिमैंट पिल्लर के साथ चैन से बंधे महिला के गलेसड़े शव मिलने उपरांत थाना राजांैद व कलायत में दर्ज हुए दो अलग-अलग मामलों की गुत्थी को सुलझाते हुए राजौंद पुलिस द्वारा मृतका के दो सगे देवरों सहित 3 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गये। हत्या की वजह गत वर्ष महिला के पति की मौत उपरांत 3 बच्चों की मां द्वारा अपने देवर से शादी करने से मना करने की रंजिशन बताया गया है। आपराधिक षडय़ंत्र के तहत हत्या करके शव को खुर्दबुर्द करने के लिए तालाब में डालने वाले आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त की गई 2 मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई, जबकि आरोपियों द्वारा छिपाए गये महिला के गहनों की बरामदगी सहित व्यापक पूछताछ के लिए तीनों आरोपियों का 8 अप्रैल को न्यायालय से दिनांक 10 अप्रैल तक 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।
Kaithal police solved village Kheshikari Khurd woman murder case, 3 accused arrested
Solved the complication of the case of killing a woman by unknown persons and tying her to the pond to tie the body to a cement pillar,
The body was identified as a mother of 3 children, about 30 years old, married in the identified village Kasan,
All the 3 accused, including two deceased brothers of the deceased, were involved in the crime by Rajound police,
Two motorcycles used in the incident were recovered,
All three accused on 2-day police remand
कार्यालय पुलिस अधीक्षक में आयोजित प्रैसवार्ता के दौरान एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि 20 मार्च को एक महिला का शव गांव बडसिकरी खुर्द के तालाब से बरामद किया गया था, जिसका शव एक सिमैंट पिल्लर के साथ लोहे की बेल व चुन्नी आदी के साथ बांधा गया था, जो बुरी तरह गलसड़ चुका था। जिसके बारे में गांव के सरपंच के ब्यान पर थाना कलायत में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भादसं. की धारा 302,201 तहत मामला दर्ज किया गया, जिसकी जांच दौरान पुलिस द्वारा विगत 2/3 माह मध्य गुम हुई महिलाओं बारे तथ्य जुटाते हुए महिला द्वारा पहने कपड़ो, कड़े आदी के आधार पर मृतका का सूट सिलने वाली एक रिश्तेदार व मृतका के माता-पिता द्वारा उक्त शव की शिनाख्त महिमा (आयु करीब 30 वर्ष) निवासी कसान के रुप में की गई। जिसकी गुमशुदगी बारे इससे पुर्व महिला के पिता बसाऊ राम निवासी गलाड़ी जिला संगरूर की शिकायत पर दिनांक 13 जनवरी को थाना राजौंद में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादसं. की धारा 346 तहत मामला दर्ज किया गया था। शिकायत के अनुसार गांव गलाड़ी जिला संगरूर (पंजाब) निवासी  महिमा नामक युवती की शादी गांव कसान निवासी जयभगवान के साथ हुई थी, जिसके पति जयभगवान की वर्ष 2020 में मृत्यु हो गई थी। उक्त महिला महिमा 9 जनवरी 2021 की सुबह आठ बजे घर से घायब हो गई थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना राजौंद में दर्ज अभियोग में भादसं. की धारा 302,201,120बी जोड़ते हुए थाना प्रबंधक राजौंद एस.आई. चंद्रभान व पुलिस चौकी किठाना प्रभारी सहायक उपनिरिक्षक मुकेश कुमार की टीम द्वारा उपरोक्त मामले की उलझी हुई गुत्थी को सुलझाते हुए मृतका के 27 वर्षीय देवर कंवरभान उर्फ कौल व 30 वर्षीय देवर विक्रम उर्फ विक्की पुत्रान रोशन तथा आरोपियों के पडौस में रहने वाला उनका करीब 22 वर्षीय साथी रिंकू पुत्र सुल्तान निवासी कसान को गिरफतार कर लिया गया। मृतक महिला के पास 3 बच्चे बताए गये है, जिनमें लगभग 10 वर्षीय पुत्र तथा 8 वर्षीय व 4 वर्षीय दो पुत्रियां शामिल है।

एसपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ दौरान खुलाशा हुआ कि आरोपी कंवरभान उर्फ कौल अपने बडे भाई जयभगवान की मौत उपरांत अपनी भाभी महिमा के साथ शादी/करेपा करना चाहता था, परंतु महिला ने शादी करने से मना कर दिया था, जिस कारण वह उसके चरित्र पर भी संदेह करते हुए उससे रंजिश रखने लगा। जिसके चलते अपने भाई विक्रम व पडौसी रिंकू के साथ मिलकर अपनी भाभी की हत्या करने की योजना बनाई, जिसके तहत वारदात से करीब एक सप्ताह पूर्व कंवरभान व रिंकू द्वारा एक दुकान से सिमैंट पिल्लर खरीद कर पहले से तय स्थान बडसिकरी खुर्द में तालाब के पास स्थित शमशान घाट नजदीक डाल दिया गया। 8 जनवरी को रात के समय महिला के दोनों देवरों द्वारा महिला की अपने मकान में गला दबा कर हत्या कर दी गई, तथा शव को तीनों आरोपी कपड़े में गठरी बांधकर रिंकू की बाइक मार्फत बडसिकरी खुर्द स्थित शमशान घाट पर ले गए, जिसके दौरान एक आरोपी अपनी मोटरसाइकिल पर आगे-आगे रैकी करता रहा। तीनों आरोपियों द्वारा शव को पिल्लर से बांधकर तालाब में डाल दिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त की गई दोनों मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है। पूछताछ दौरान आरोपियों द्वारा कबूला गया कि उन्होंने महिला की हत्या उपरांत उसके गले के सोने का लॉकेट, पाजेब व चांदी की चैन तथा हथफूल आपस में बांटकर अपने ठिकानों पर छिपा रखे है, जिनकी बरामदगी के लिए तीनों आरोपियों का 8 अप्रैल को न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया गया।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हरियाणा के सरकारी कर्मचारी क्या भाजपा के नेताओं के थप्पड़ खाने के लिए: रणदीप सिंह सुरजेवाला

Sarvekash Aggarwal

या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा-ओपी धनखड़

admin

सावरकर की क्या भूमिका थी, जिसके चलते उन्हें वीर सावरकर की उपाधि से नवाज़ा गया, यह सवाल बेहद अहम हैं.

admin

Leave a Comment

URL