Atal hind
Uncategorized

कैथल मेंअज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले का खुलाशा,

कैथल मेंअज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले का खुलाशा,

तितरम पुलिस द्वारा बिहार में दबिश देकर आरोपी गिरफतार,

न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल

कैथल, 20 मार्च ( atal hind) दिनांक 3 नवंबर की सुबह गांव देवबन क्षेत्र के खेतों में मिले एक युवक की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या करके शव को खुर्द-बुर्द होने के लिए ज्वार के खेत में फैंकने के मामले को एसपी कैथल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन तहत थाना तितरम पुलिस द्वारा सुलझा लिया गया। पुलिस द्वारा बिहार में दबिश देकर हत्या उपरांत फरार हुए आरोपी को गिरफतार कर लिया गया, जो मृतक का पडौसी बताया गया है, जो बिहार से हरियाणा में जीरी काटने की मजदूरी करने आए हुए थे। मामले की पृष्ठभूमि में आरोपी द्वारा किसी मामुली कहा-सुनी की रंजिशन ही अपने साथी को शराब पिलाकर हत्या करना पाया गया। व्यापक पूछताछ के लिए आरोपी का शुक्रवार को न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि देवबन निवासी वजीर गांव के ही रामनिवास के खेत को ठेका पर लेकर कास्त कर रहा है, जहां बिजी गई ज्वार की फसल में 3 नवंबर की सुबह एक व्यक्ति का शव बरामद होने पर नामालुम व्यक्ति के खिलाफ थाना तितरम में मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान मृतक की पहचान छेदन पासवान निवासी गांव जिवछपुर जिला सुपौल बिहार के रुप में हुई, जो हाल अपने दो अन्य साथियों सहित संजय निवासी जखौली के खेत में मजदूरी करते हुए जीरी की फसल काट रहे थे। एसपी शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन तहत डीएसपी रविंद्र कुमार सांगवान की अगुवाई में मामले की जांच थाना तितरम पुलिस के सबइंस्पैक्टर राजकुमार द्वारा करते हुए गांव जिवछपुर जिला सुपौल बिहार में दबिश देकर उपरौक्त मामले में आरोपी प्रमोद राम निवासी गांव जिवछपुर को भादसं. की धारा 302,201 तहत गिरफतार कर लिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ दौरान आरोपी ने कबूला कि वह अपने गांव निवासी सज्जन सदा व छेदन पासवान के साथ कैथल क्षेत्र में जीरी की फसल काटकर मजदूरी करने के लिए आए थे। इस दौरान एक दिन जब वह अपने साथी छेदन के साथ शराब पी रहा था, तो छेदन ने उसको मां-बहन की गांलियां देकर उसकी बहन के चरित्र बारे गलत कहा था, जिसकी रंजिशन प्रमोद दिनांक 2 नवंबर की शाम गांव जखौली से अपने साथी छेदन के साथ शराब पीने के लिए देवबन आया। जंहा पर उसने योजनाबद्ध तरीके द्वारा स्वम कम शराब पीकर छेदन को ज्यादा शराब पीला दी, जिसको नशा होने उपरांत वे संजय के खेत कोठा पर वापिस जाने के लिए चले तो सुनशान खेत में आरोपी प्रमोद द्वारा छेदन के सिर व छाती पर एक डंडे से हमला कर दिया गया, जिसके जमीन पर गिरने उपरांत उसका गला दबाकर हत्या कर दी, तथा शव को घसीट कर खुर्द-बुर्द होने के लिए ज्वार के खेत में डाल दिया। अगली सुबह वापिस संजय के खेत में पहुंचकर उसने साथी को बताया कि छेदन उसके साथ झगड़ा करके कहीं चला गया। इसके बाद प्रमोद व सज्जन जखौली में काम छोडकर चले गए थे। शुक्रवार को आरोपी प्रमोद का घटनास्थल की निशानदेही तथा वारदात में प्रयुक्त डंडे की बरामदगी के लिए न्यायालय से एक दिन का पुुलिस रिमांड हासिल किया गया है, जिससे गहनता पुर्वक पूछताछ की जा रही है।

Leave a Comment