Atal hind
कैथल क्राइम टॉप न्यूज़ हरियाणा

कैथल में  3900 प्रतिबंधित नशीली टैब्लेट व तस्करी में प्रयुक्त बाइक बरामद

कैथल में  3900 प्रतिबंधित नशीली टैब्लेट व तस्करी में प्रयुक्त बाइक बरामद,
KaithAL, 10 मार्च (अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल   ) एसपी लोकेंद्र सिंह के आदेशानुसार नशीली टैब्लेट तस्करों पर निरंतर कड़ा शिकंजा जारी रखते हुए एंटी नारकोटिक सैल द्वारा शाम के समय गांव नानकपुरा भूना से नशीली टैब्लेट के कारोबार में लिप्त आरोपी को काबु कर लिया गया। जिसके कब्जे से 2400 अल्प्राजोलम .5 एमजी तथा 1500 ट्रामाडोल-100 नामक नशीली टैब्लेट सहित कुल 3900 प्रतिबंधित नशीली गोलियां तथा तस्करी में प्रयुक्त की जा रही मोटरसाइकिल बरामद की गई है। आरोपी से पूछताछ के दौरान तस्करी रैकेट से जुड़े मुख्य स्पलायर की पुख्ता पहचान कर ली गई, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है, जबकि गिरफतार किया गया तस्कर 10 मार्च को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसपी लोकेंद्र सिंह के आदेशानुसार नशे का कारोबार करने वाले तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए एंटी नारकोटिक सैल ईचांर्ज सबइंस्पेक्टर बलजीत सिंह की अगुवाई में सहायक उपनिरिक्षक शक्ति सिंह की टीम सरकारी गाड़ी पर सांयकालीन गश्त दौरान गांव सुलतानियां से भूना जा रही थी। सहयोगी सुत्रों से एक गुप्त जानकारी मिली कि गांव नानकपुरा भूना निवासी एक व्यक्ति भूना में दवाईयों की दुकान किए हुए है, जिसकी आड़ में वह अपनी दुकान के अतिरिक्त क्षेत्र में घूम-फिर कर नशीली गोलियां बेचने का धंधा करता है, जो इस समय अपने मकान से नशीली गोलियां लेने गया हुआ है। पुलिस रेडिंग पार्टी का गठन करके छापामारी के लिए जब संदिगध के मकान की तरफ चली तो रास्ते में शमशान घाट के पास गली से एक बाइक पर हाथ में थैला लिए आए संदिगध का सरकारी गाड़ी की मार्फत रास्ता अवरुध करके उसे काबु कर लिया गया। पूछताछ दौरान संदिगध की पहचान करीब 36 वर्षीय गज्जन सिंह निवासी नानकपुरा भूना के रुप में हुई।
प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस सुचना उपरांत मौके पर शाम करीब 8:30 बजे पहुंचे ई.टी.ओ. कैथल राजबीर मंहन्त के समक्ष जब संदिगध की तलाशी ली गई तो, आरोपी के कब्जे में थैले अंदर रखे 4 डिब्बे में 240 पत्तों से 2400 अल्प्राजोलम टैब्लेट तथा 3 डिब्बों मेेंं 150 पत्तों से 1500 ट्रामाडोल नामक नशीली गोलियों सहित कुल 3900 नशीली गोलियां बरामद हुई। पूछताछ दौरान आरोपी टैब्लेट रखने के संबध में कोई दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखा सका। पुलिस द्वारा ड्रग कंट्रोल ऑफिसर मंदीप मान से संबध स्थापित करके जांच की गई तो ये टैब्लेट प्रतिबंधित बताई गई। थाना सीवन में मामला दर्ज करके मौके पर पहुंचे सीवन पुलिस के सबइंस्पेक्टर कर्मबीर सिंह द्वारा आरोपी को एनडीपीएस एक्ट अंतर्गत गिरफतार करके नशीली गोलियां व तस्करी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया। आरोपी से की गई व्यापक पूछताछ उपरांत उसको नशीली टैब्लेट उपलब्ध करवाने वाले मुख्य स्पलायर की पुख्ता पहचान कर ली गई, तथा आरोपी गज्जन सिंह 10 मार्च को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कैथल पोलिस ने सुलझाई गांव बढ़सिकरी खुर्द महिला हत्या की गुत्थी,3 आरोपी गिरफतार

admin

हरियाणा सीएम फलाइंग की बड़ी कार्रवाई, पलवल के आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस घोटाले का किया पर्दाफाश

admin

हाई कोर्ट ने दिया भिवानी के अंचल दंपति को झटका, नहीं मिली कोई राहत,

admin

Leave a Comment

URL