AtalHind
कैथलक्राइमहरियाणा

कैथल से सिपाही परीक्षा लीक मामले में 7 अन्य आरोपी गिरफ्तार, 6 आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर एक को भेजा गया न्यायिक हिरासत मे

कैथल से सिपाही परीक्षा लीक मामले में 7 अन्य आरोपी गिरफ्तार, 6 आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर एक को भेजा गया न्यायिक हिरासत मे
कैथल, 09 अगस्त (अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल ) कार्यालय पुलिस अधीक्षक में आयोजित प्रैस वार्ता दौरान एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस सिपाही परीक्षा लीक करने के मामले में कैथल पुलिस द्वारा 7 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि कैथल सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा डयूटी के संदर्भ में 7 अगस्त की सुबह गश्त दौरान पेहवा चौक कैथल के पास मौजूद थी। जहां पुलिस को सहयोगी सुत्रो से गुप्त जानकारी मिली की माता गेट कैथल के पास एक स्विफ्ट गाडी में तीन युवक मौजुद है जिनके पास हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा की आन्सवर की है तथा वे पेपर लीक करवा रहे है।
पुलिस द्वारा तत्पर कार्रवाई करते हुए माता गेट कैथल के नजदीक से स्विफ्ट गाडी में बैठे करीब 33 वर्षीय संदीप व करीब 25 वर्षीय गौतम दोनो निवासी खापड जिला जींद तथा करीब 27 वर्षीय नवीन निवासी प्यौदा को एनसवर की सहित काबु किया गया था। जांच के दौरान युवक के कब्जे से हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा की आन्सवर की बरामद हुई।
पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाना शहर में मामला दर्ज करके आगामी जांच दौरान उनके गिरोह से जुडे गांव थुआ निवासी करीब 42 वर्षीय आरोपी रमेश को कैथल से तथा गांव किच्छाना निवासी करीब 26 वर्षीय राजेश को अंबाला से काबु करके गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी रमेश कैथल में एक कोचिंग सेंटर चलाता है। आरोपियों से पूछताछ उपरांत उनके गिरोह से जुडे 6वें सदस्य करीब 31 वर्षीय नरेंद्र निवासी हिसार को भी 7 अगस्त की रात सिरसा से काबु करके गिरफ्तार कर लिया गया। जांच में सामने आया कि आरोपी नरेंद्र द्वारा रमेश को 6 अगस्त की रात ही एनसवर की उपलब्ध करवाई गई थी। आरोपी नरेंद्र द्वारा 1 करोड़ रुपए में डील करके एन्सवर की प्राप्त की गई थी। जो रमेश व उसके अन्य साथियों द्वारा 12 से 18 लाख रुपए में आगे जिनको की उपलब्ध करवाई गई उनके साथ बात तय की हुई थी। सभी 6 आरोपी रविवार को न्यायालय में पेश कर दिए गये, जहाँ से 3 आरोपी न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिए गये, जबकि आरोपी रमेश, संदीप तथा नरेंद्र का गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी सहित व्यापक पूछताछ के लिये 9 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है.
एसपी ने बताया कि मामले की जांच दौरान सीआईए-2 प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर सिंह की टीम द्वारा करीब उचाना जिला जींद निवासी 2 आरोपी, तारखा जिला जींद निवासी आरोपी, दरौली खेड़ा जिला जींद निवासी आरोपी, गांव थुआ जिला जींद निवासी 2 आरोपी तथा गांव सेगा निवासी आरोपी सहित 7 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त सभी आरोपियों को आरोपी रमेश द्वारा एन्सवर की उपलब्ध करवाई गई थी। जो 4 आरोपियों का स्वयं का पेपर था जबकि एक आरोपी ने अपने साली के लडके, दुसरे ने काका के लडके व साले के लिए तथा तीसरे आरोपी द्वारा अपने पुत्र के लिए एनसवर की प्राप्त की थी। सभी सातों आरोपी सोमवार को न्यायालय में पेश कर दिए गये, जहां से तारखा निवासी आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जबकि शेष 6 आरोपियों का वारदात में प्रयुक्त मोबाईल फोन की बरामदगी सहित अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।
जांच के दौरान यह सामने आया है कि गिरोह सदस्यों द्वारा परीक्षा देने वाले कुछ युवकों को व्हाट्सएप के माध्यम से जबकि कुछ को बाई हैंड एन्सवर की उपलब्ध करवाई गई थी। उनके द्वारा कैंडिडेट से एन्सवर की सही होने पर बाद में पैसे देने की बात तय की हुई थी, जबकि कुछ युवको से एडवांस के तौर पर चेक भी लिए हुए थे। एन्सवर की कहां से लीक हुई, तथा उक्त आरोपियों के पास कहां से पहुंची इस बारे पुलिस द्वारा आगामी जांच दौरान गिरोह से जुडे अन्य सदस्यों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही है।
Advertisement

Related posts

कुरुक्षेत्र में पैदल चल रहे राहुल गांधी मीडिया से बोले- मैं तपस्वी हूँ

atalhind

181 मामलों में 205 आरोपी गिरफ्तार,26 लाख 20 हजार 800 रुपए मूल्य की चोरीशुदा जनसंपत्ती बरामद

admin

कैथल जिले के गांव फतेहपुर में    सल्फास की गोलियां खाने से 13 गोवंश की मौत

atalhind

Leave a Comment

URL