Atal hind
Uncategorized

कोरोना के चलते 5 अप्रैल 2020 का राशिफल और पंचांग:: इन राशियों के लिए महत्वपूर्ण है

 

 

 

कोरोना के चलते 5 अप्रैल 2020 का राशिफल और पंचांग:: इन राशियों के लिए महत्वपूर्ण है आज का दिन, होगा विशेष लाभ !!!

 

Horoscope and Almanac of April 5, 2020 due to Corona :: Today is important for these zodiac signs, will be special benefit !!!

 

 

तिथि द्वादशी 19:21 तक
नक्षत्र मघा 14:50 तक
करण

बावा
बालवा

09:00 तक
19:21 तक
पक्ष शुक्ल
वार रविवार
योग शुला 06:54 तक
सूर्योदय 06:10
सूर्यास्त 18:37
चन्द्रमा सिंह राशि में
राहुकाल संध्या 17:04 − 18:37
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास चैत्र
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59 − 12:48

 

 

आज का राशिफल
मेष राशि –

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में सुख भरे पल आएंगे और रोमांस का अवसर मिलेगा। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में उत्तम लाभ होने की संभावना रहेगी। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। कामों में सफलता अर्जित करने के लिए आपको ईश्वर आराधना जरूर करनी चाहिए।

वृषभ राशि –

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।पारिवारिक माहौल सुख शांतिपूर्ण रहेगा, जिससे आपको संतुष्टि होगी। परिवार के लोग आपके कामों में मदद भी करेंगे। आपके काम काज के सिलसिले में परिवार वालों का सहयोग बहुत फायदेमंद साबित होगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको प्रशंसा मिलेगी। शादीशुदा जातकों को दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।अपनी सेहत का ध्यान रखें। अचानक धन लाभ हो सकता है।

मिथुन राशि –

आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। मन में किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी, जिसकी वजह से बनते बनते काम अटक सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा लेकिन जीवन साथी बीमार हो सकता है। प्रेम जीवन जीने वालों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। काम के सिलसिले में आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपका काम बढ़िया रहेगा। अपने मित्रों से मिलकर पुरानी यादें ताजा करेंगे और किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे।

कर्क राशि –

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।आपके खर्चे भी बढ़ेगे लेकिन इनकम में भी बढ़ोतरी होगी, जिससे स्थिति संतुलन में रहेगी।फिर भी आपको धन संचित करने पर ध्यान देना चाहिए। पारिवारिक और घरेलू खर्चों पर पर धन खर्च करेंगे। परिवार में इज्जत मिलेगी और परिवार का भी समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।आप के दफ्तर में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप उन समस्याओं से आगे बढ़ेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को आज खुशनुमा पल बिताने का मौका मिलेगा और शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन भी ठीक-ठाक रहेगा।

सिंह राशि –

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप मानसिक तौर पर मजबूत महसूस करेंगे और कई खास निर्णय भी लेंगे, जो आपके लिए बड़े कारगर साबित होंगे। शादीशुदा जातकों का दिन काफी अच्छा रहेगा और अपने जीवन साथी से खुलकर बातें करेंगे, जिससे बीच की दूरियां कम होंगी। प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आप अपने प्रिय के साथ खुशनुमा वक्त बिताएंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ होगा। नौकरी में अधिक प्रयास करने से थोड़ा लाभ होगा।

कन्‍या राशि –

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।पारिवारिक जीवन में कुछ समस्या रहेंगी, जिन्हें हल करना आपकी प्राथमिकता में होना चाहिए। संतान की प्रगति से खुशी मिलेगी। कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। प्रिय से अच्छी बातें करेंगे और उन्हें प्रभावित करेंगे। शादीशुदा लोग आज अपने जीवन साथी के साथ भविष्य की बातें करेंगे। खर्चों में तेजी बनी रहेगी। इनकम में कमी होने से आप थोड़े से परेशान हो सकते हैं, फिर भी हिम्मत ना हारें।काम के सिलसिले में अच्छा दिन रहेगा और सेहत के लिहाज से भी दिन बढ़िया रहेगा।

तुला राशि –

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे आप काफी सुकून महसूस करेंगे। परिवार वालों का साथ खुशी देगा। प्रेम जीवन जीने वाले को अच्छे नतीजे मिलेंगे। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज कुछ चुनौतियां आ सकती हैं। यात्रा पर जाने के योग बनेंगे लेकिन इससे बचना अच्छा होगा। परिवार में किसी का खराब स्वास्थ्य आपको परेशान करेगा। काम के सिलसिले में आपका अनुभव काम आएगा और अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

वृश्चिक राशि –

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे। भाग्य का सितारा बुलंद रहने से भी कामों में सफलता मिलेगी। परिवार के लोग आपको हर काम में अपने साथ खड़े दिखाई देंगे। इससे परिवार में मजबूती आएगी। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि –

आज का दिन आपके लिए असमंजस का दिन रहेगा। कभी कुछ काम अचानक से बन जाएंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ भी होगा और आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे। परिवार का माहौल शांति और खुशी देने वाला रहेगा लेकिन आपको अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होना चाहिए। प्रेम जीवन जीने वालों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में आप को और अधिक ध्यान देकर काम करना पड़ेगा।

मकर राशि –

आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर हो सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। बीमार पड़ने की स्थिति आ सकती है। मानसिक रूप से चिंताएं परेशान करेंगी। परिवार वाले भी आप की आवश्यकता समझेंगे और दफ्तर वाले भी। ऐसे में संतुलन बिठाना जरूरी होगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। परिवार का माहौल भी खुशनुमा रहेगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन आज अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ चुनौतियां मिलेंगी।

कुंभ राशि –

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने काम के लिए बहुत मेहनत करेंगे और यह मेहनत दिखाई भी देगी, जिसका आपको फायदा मिलेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी और आपको ऑफिस में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। बॉस आपकी तारीफ करेगा। प्रेम जीवन में अच्छे पल मिलेंगे। प्रिय के साथ वक्त बिताने का अवसर मिलेगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन जी आज अच्छा रहेगा।

मीन राशि –

आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। काम के सिलसिले में आप को और अधिक ध्यान देना पड़ेगा क्योंकि आपके कुछ विरोधी हैं, जो आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा लेकिन किसी का स्वास्थ्य बिगड़ने से चिंताएं रहेंगी। खर्चे बढ़ेंगे लेकिन सुख सुविधाओं से संबंधित कोई नई वस्तु घर में लेकर आ सकते हैं। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज सुखद नतीजे मिलेंगे।

Leave a Comment