सर्वे में पीएम MODI सबसे आगे रहे,डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ा 

कोरोना से जंग में सबसे आगे निकले मोदी ट्रंप-मैक्रों जैसे नेताओं को भी पछाड़ा

सर्वे में पीएम MODI सबसे आगे रहे,डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ा

Delhi (एजेंसी )कोरोना महामारी रोकथाम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व में सबसे प्रभावशाली नेता बन गए हैं। अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक पीएम मोदी को सर्वे में 68 रेटिंग मिली है। जबकि साल के शुरूआत में उनकी रेटिंग 62 प्रतिशत थी। इस सर्वे में पीएम मोदी सबसे आगे रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस सर्वे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड दिया है।

 

Leaders like Modi trump-macrons also overtake Corona in battle


बीते दिनों पीएम मोदी ने भारत में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकाउन का ऐलान किया था। यही नहीं 21 दिनों के लॉकडाउन को पीएम ने अब तीन मई तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने सार्क देशों के नेताओं के साथ कोरोना महामारी को रोकने को लेकर चर्चा की। पीएम मोदी ने दूसरे देशों को भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए जरुरी सामानों को मुहैया कराया है। फिर चाहे वो अमेरिका, ब्राजील को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा हो या फिर मॉरीशस समेत कई अन्य देशों को चिकित्सा आपूर्ती। इन सभी के कारण पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।

 

 

सर्वे में कौन सा नेता किस पायदान पर
वही सर्वे में पीएम मोदी के बाद दूसरे स्थान पर मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओबराडोर का नाम है। तीसरे नंबर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन है। बोरिस कोरोना से पीड़ित थे। फिर भी वो ब्रिटेन के लोगों के लिए काम करते रहे। फिलहाल वो ठीक हैं। चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन हैं। वहीं पांचवें स्थान पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो हैं तो छठे नंबर पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्कल। सातवें स्थान पर ब्राजील के पीएम जेयर बोल्सोनारो हैं। वहीं आठवें स्थान पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तो नौवे नंबर पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों हैं। वहीं लिस्ट के आखिर में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का नाम है।

Modi +68
Lopez Obrador +36
Johnson (UK) +35
Morrison (AUS) +26
Trudeau +21
Merkel +16
Bolsonaro +8
Trump -3
Macron -21
Abe -33

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *