कोरोना से बचाव को लेकर खेल मंत्री संदीप सिंह ने किसान विश्राम गृह   में ली अधिकारियों की बैठक

पिहोवा, 28 मार्च (पृथ्वी सिंह): खेल मंत्री स. संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हैं। स्वास्थ्य और प्रत्येक व्यक्ति तक खाद्य सामग्री को लेकर इंतजाम पूरा कर लिया गया है। प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी, वांल्टियर्स के अलावा सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं इस काम लगी हुई हैं। संदीप सिंह ने शनिवार को किसान विश्राम गृह में प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। खेल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बीपीएल कार्ड के आधार पर नहीं, बल्कि जिस व्यक्ति को जरूरत है, उसके आधार पर सभी की पहचान करके उन तक खाद्य सामग्री पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए। मंत्री ने दानी सज्जनों से आह्वान करते हुए कहा कि वे किसान विश्राम गृह  में खाद्य सामग्री पहुंचाएं। यहां से एक सिस्टम बनाकर इस सामग्री को सरकारी कर्मचारियों और टीमों के जरिए जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग अपने स्तर पर भी दूसरों की मदद के लिए राशन पहुंचा रहे हैं। लेकिन ऐसे में समस्या यह आ रही है कि एक ही जगह पर बार बार राशन पहुंच रहा है और कई जगह तक मदद नहीं पहुंच पा रही। इसके चलते प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि सारा राशन एसडीएम, तहसीलदार और नगरपालिका सचिव की देखरेख में एक जगह पर एकत्रित किया जाए और यहां से सूची बनाकर इसे प्रत्येक जगह पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए ताकि समान रूप से सभी जरूरतमंद लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंच सके। खेल मंत्री ने कहा कि बहुत जल्द वे अपनी बचत  राशि से 250 परिवारों के लिए राशन के पैकेट यहां पहुंचाएंगे ताकि उनकी तरफ से भी इस सेवा कार्य में कुछ योगदान हो सके। उन्होंने कहा कि पिहोवा के अलावा शाहबाद , लाडवा और थानेसर में भी लोगों तक भोजन और जरूरी सामान पहुंचाने की व्यवस्था कर दी गई है।

उन्होंने सरपंचों से अपील करते हुए कहा कि अपने गांवों को सैनिटाइज्ड़ करने के बाद आसपास के डेरों की तरफ भी ध्यान दें। उनकी सुरक्षा और व्यवस्था की जिम्मेदारी भी पंचायतों और सरकार की है

मंत्री संदीप  सिंह  ने सरकारी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि अभी तक इस क्षेत्र में कोरोना का कोई केस नहीं आया है सरकारी अस्पताल के अलावा सरस्वती मिशन अस्पताल, संत बाबा ईशर सिंह चैरिटेबल अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा प्राइवेट स्कूलों को भी सूची में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से खेल मंत्री को जानकारी दी गई कि अभी तक 464 लोगों की जानकारी उपलब्ध हुई है। जो विदेशों से यहां पहुंचे हैं। उनमें से 370 को ट्रेस करके उनके घरों पर ही आइसोलेट किया गया है। शेष को भी घरों पर रहने की सलाह दी गई है। खेल मंत्री ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति सरकार के आदेशों को मानने में आनाकानी करता है तो प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पुलिस की मदद लेकर नियमों की पालना सुनिश्चित करे।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने टिब्बा फार्म पर झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले जरूरतमंद परिवारों में राशन और खाद्य सामग्री के बैग वितरित किए। उन्होंने कहा कि स्टेट बैंक के चीफ मैनेजर एच एस बिंद्रा, विशांक गुप्ता, अंकित गर्ग  व तरलोचन आदि ने बताया कि बैंक द्वारा प्रतिदिन 100 जरूरतमंद लोगों तक भोजन के पैकेट पहुंचाने की तैयारी की गई है। जब तक लॉक डाउन रहेगा, बैंक का यह प्रयास जारी रहेगा। कुरुक्षेत्र रोड पर शुभकर्मन चैरिटेबल सेवा सोसाइटी की टीम ने खेल मंत्री को कोरोना  रिलीफ फंड पिहोवा के लिए सहायता राशि का चेक भेंट किया।  इस मौके पर एसडीएम सोनू राम, तहसीलदार चेतना चौधरी, नगर पालिका सचिव अंकुश पराशर, बीडीपीओ नरेंद्र, खेल मंत्री के भाई बिक्रमजीत सिंह, गुरजिंद्र बैंस, राजिंद्र राजा, मीडिया एडवाइजर विकास राणा, अक्षय नंदा, गुरमेहर विर्क, गुरप्रीत कंबोज, हेमंत मुन्ना, प्रीतम सिंह मल्ली, जाेगिंद्र सिंह बेदी सहित टीम के सदस्य और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

फोटो संख्या तीन तथा चार  झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले जरुरतमंद परिवारों में राशन सामग्री के बैग वितरित करते खेल मंत्री स. संदीप सिंह।

पिहोवा में खेल मंत्री को  सहायता राशि का चैक सौंपते शुभकर्मन चैरिटेबल सेवा सोसाइटी के पदाधिकारी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *