Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ हरियाणा

कोविड-19 को हराने में शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने दिया पूरा सहयोग : डीसी सुजान सिंह

कोविड-19 को हराने में शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने दिया पूरा सहयोग : डीसी सुजान सिंह

Kaithal news, 2 अप्रैल ( ATAL HIND ) उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी को टीकाकरण करवाकर तथा मास्क, सैनिटाईजर आदि जरूरी हिदायतों का पालन करके हराया जा सकता है। सामाजिक संस्थाएं शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान में अपना पूर्णत: सहयोग दें और टीकाकरण के बारे में भ्रांतियों को दूर करने के लिए सभी को जागरूक करें। कोविड-19 को हराने में पिछले एक वर्ष से सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने अपना पूरा सहयोग दिया है।


उपायुक्त सुजान सिह पार्क रोड स्थित रोटरी क्लब कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय विशेष टीकाकरण शिविर में शिरकत करने के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा आमजन को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना तथा शिविर का आयोजन करना प्रशंसनीय है, इसी तरह सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं आगे आकर लोगों को कोविड-19 के विरूद्ध टीकाकरण के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जब स्वयं सेवी संस्थाएं जुड़ेंगी, तभी लक्ष्य को पूरा किया जा सकता है। टीकाकरण के बाद भी जरूरी हिदायतों का पालन करना चाहिए। मास्क लगाना, सैनिटाईजर करना, भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचना जैसी जरूरी चीजों को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब सामाजिक सरोकार से जुड़े अनेक मुद्दों पर आगे आकर कार्य करती है।

इस क्लब को शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण स्तर पर भी कार्य करना चाहिए। प्रशासन इस कार्य के लिए पूरा सहयोग देगा। डीसी ने कहा कि इस वैक्सीन का कोई भी प्रतिकूल प्रभाव नही है, इसलिए सभी को आगे बढ़कर टीकाकरण करवाना चाहिए। उन्होंने रोटरी अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से 10 रुपये में भोजन देने की व्यवस्था की भी सराहना की। मात्र 10 रुपये वो भी आत्म सम्मान के दृष्टिï से भोजन मुहैया करवाना मानवता की सच्ची सेवा है। इस शिविर में 45 वर्ष से ऊपर के लगभग 300 व्यक्तियों ने टीकाकरण करवाया।
इस मौके पर प्रधान योगेश गोयल, सुनील जिंदल, संदीप चौधरी, नरेंद्र गुप्ता, मनोज बंसल, राजीव जैन, विजय बंसल, केशो पाल, विजय कुमार, डॉ. विकास गुप्ता, डॉ. दीपक गर्ग आदि मौजूद रहे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कलायत दो गुटों में जमकर चले गंडासी, लाठी-डंडे और पत्थर कई घायल 

admin

महावीर हैं अंधकारों को हरने वाले दीपक,भगवान महावीर परिनिर्वाण दिवस, 14 नवम्बर, 2020

admin

हरियाणा में बदमाशों का राज रादौर के विधायक डॉ. बिशनलाल सैनी को फोन पर दी मारने की धमकी 

admin

Leave a Comment

URL