AtalHind
टॉप न्यूज़राजनीति

क्‍या उपराष्‍ट्रपत‍ि धनखड़ मिमिक्री केस में हो सकती है गिरफ्तारी?

क्‍या उपराष्‍ट्रपत‍ि धनखड़ मिमिक्री केस में हो सकती है गिरफ्तारी?

 

द‍िल्‍ली पुल‍िस के पास पहुंची शिकायत, अब…

 

Jagdeep Dhankhar Mimicry Case:संसद में मंगलवार को हुई घटनाओं पर व्यथा और पीड़ा व्यक्त करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि मेरी किसान और जाट पृष्ठभूमि को निशाना बनाकर मेरा अपमान किया जा रहा है.

क्‍या उपराष्‍ट्रपत‍ि धनखड़ मिमिक्री केस में हो सकती है गिरफ्तारी?

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को लेकर डिफेंस कॉलोनी थाने में वकीलों ने शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत म‍िली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है. दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की ओर से शिकायत दी गई है. उन्हें बताया गया कि मामला नई दिल्ली जिले का है. शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई है.
जानकारों का कहना है क्‍यों क‍ि यह मामला सदन के बाहर का है और अगर श‍िकायत पर कार्रवाई हुई तो ग‍िरफ्तारी तक संभव है. हालांक‍ि पुल‍िस अभी मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद क‍िन धाराओं के तहत केस दर्ज क‍िया जाता है उसके बाद ही यह साफ हो सकता है क‍ि यह क‍ितना गंभीर अपराध है. आपको बता दें क‍ि निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के ‘मकर द्वार’ पर धरना दिया. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य बनर्जी ने राज्यसभा की कार्यवाही के संचालन के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने की शैली की नकल की. मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी खड़े थे और वह मोबाइल फोन से बनर्जी द्वारा धनखड़ की नकल उतारे जाने का वीडियो बनाते देखे गए.

Jagdeep Dhankhar Mimicry Case-वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है क‍ि जगदीश धनखड़ के मुद्दे पर घमंडिया गठबंधन माफी मांगे. वहीं सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर जाट एसोस‍िएशन हैंडल द्वारा एक पोस्‍ट में कहा गया है क‍ि कांग्रेसी तत्वों द्वारा देश के उपराष्ट्रपति और जाट समाज के गौरव जगदीप धनकड़ साहब की खिल्ली उड़ाईं गई है. इस खिल्ली का हिसाब जाट समाज आने वाले लोकसभा चुनावों में ज़रूर लेगा. धन्यवाद, सूचना जाट हित में जारी.

संसद में मंगलवार को हुई घटनाओं पर व्यथा और पीड़ा व्यक्त करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि मेरी किसान और जाट पृष्ठभूमि को निशाना बनाकर मेरा अपमान किया जा रहा है. उन्होंने कांग्रेस नेता और राज्यसभा के सांसद पी. चिदंबरम को आड़े हाथों लेते हुए कहा क‍ि सोचिए कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी, जब एक सांसद (कल्याण बनर्जी) द्वारा उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाया जा रहा था और आपके एक वरिष्ठ नेता (राहुल गांधी) वीडियोग्राफी कर रहे थे. इसमें मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था. धनखड़ ने कहा क‍ि यह एक किसान और एक समुदाय का अपमान मात्र नहीं है, यह राज्यसभा के सभापति के पद का निरादर है और, वह भी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य द्वारा जिसने इतने लंबे समय तक शासन किया हो.

Jagdeep Dhankhar Mimicry Case-संसद में मंगलवार को एक सांसद (कल्याण बनर्जी) द्वारा उपराष्ट्रपति का मखौल बनाने की घटना पर पीड़ा व्यक्त करते हुए धनखड़ ने कहा क‍ि आज हमें सबसे गिरा हुआ स्तर देखने का मौक़ा मिला. उन्होंने राज्यसभा में मौजूद कांग्रेस के सांसद चिदंबरम से पूछा क‍ि संसद का एक वरिष्ठ सदस्य, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है… किसलिए, मैं आपको बताता हूं कि मुझे बहुत कष्ट हुआ है.

 

इस तरह की घटनाओं को गंभीर मसला बताते हुए उपराष्ट्रपति ने आगे कहा क‍ि इंस्टाग्राम पर, चिदम्बरम जी, आपकी पार्टी ने एक वीडियो डाला था, जिसे बाद में हटा लिया गया, यह शर्मनाक है. आपने मुझे अपमानित करने, मेरा अपमान करने, एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करने, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करने, सभापति के रूप में मेरे पद का अपमान करने के लिए (कांग्रेस) पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के ‘एक्स’ हैंडल का इस्तेमाल किया गया. राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा क‍ि मैंने सदन स्थगित कर दिया है. लोगों के मन में इस संस्था के खि‍लाफ किस तरह की प्रतिक्रिया है, इसका अंदाज़ा आपको नहीं है और आज हमें इसका सबसे निचला स्तर देखने का मौक़ा मिला.

उन्होंने कांग्रेस सांसद पी चिदम्बरम से कहा क‍ि आप बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं. सोचिये कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी, जब आपके एक वरिष्ठ नेता, एक सांसद द्वारा सभापति का मजाक उड़ाने की वीडियोग्राफी कर रहे थे, जिसमें मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था. यह राज्यसभा के सभापति के पद का निरादर है. राज्यसभा में इस दौरान कुछ सांसद अपनी सीट से खड़े हो गए. इस पर सभापति ने उनसे कहा क‍ि ये मसले बहुत गंभीर हैं, कृपया अपनी सीट पर जाइए.

 

‘बहुत कष्ट हुआ, काफी शर्मनाक है’ TMC सांसद के मिमिक्री वीडियो पर सामने आया उपराष्ट्रपति का रिएक्शन

सभापति जगदीप धनखड़

धरना देते समय TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी और उनकी मिमिक्री की। दूसरे सांसद उनका वीडियो बनाते देखे गए। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसे देखकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का रिएक्ट किया है।
क्या बोले जगदीप धनखड़?
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा, जिसे बाद में हटा लिया गया, जो बहुत शर्मनाक है। आज हम सब को इसका सबसे गिरा हुआ लेवल देखने को मिला है। उन्होंने पी चिदंबरम से सवाल करते हुए कहा- आप इस संसद के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं, जरा सोचिए ये सब देखते हुए मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी, जब सांसद द्वारा सभापति का मजाक उड़ाया जा रहा था और आपके एक वरिष्ठ नेता उसका वीडियो बना रहे थे। ये मुझ पर व्यक्तिगत हमला है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मुझे बहुत दुख हुआ है। यह मेरा एक किसान के रूप में, एक जाट के रूप में और सभापति के रूप में अपमान है।

Advertisement

Related posts

नरेंद्र मोदी सरकार लोग मर रहे है आपको मजाक लग रहा है ,बहुत असंवेदनशील और दुर्भाग्यपूर्ण है.

admin

KAITHAL NEWS-आठ से दस साल पहले बने आधार कार्ड को 14 जून तक करवाएं अपडेट :- सी.जया श्रद्धा

editor

सपनों का घर,रेरा द्वारा 23 बिल्डरों को 63 खरीदारों को 50 करोड लौटाने का आदेश

atalhind

Leave a Comment

URL