Atal hind
अंतराष्ट्रीय टॉप न्यूज़ पाकिस्तान राष्ट्रीय

खालिस्तान चरमपंथ अब भारत के साथ कनाडा की सुरक्षा के लिए खतरा।

खालिस्तान चरमपंथ अब भारत के साथ कनाडा की सुरक्षा के लिए खतरा।

कैथल (Atal Hind): नवंबर 2020 में होने वाले रेफरेंडम 2020, स्वतंत्र खालिस्तान की मांग करने वाले लोगों द्वारा शुरू किया गया अभियान है जिसे विश्व भर के सिख समुदाय द्वारा ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई है।

जबकि असलियत में इस खालिस्तान आंदोलन को सिखों के गृह राज्य पंजाब में भी ज्यादा समर्थन नहीं मिला है तथा भारत के अन्य राज्यों व दूसरे देशों में रह रहे सिख समुदाय के लोगों ने भी इसे नकार दिया है। खालिस्तानी आंदोलन हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान द्वारा लाया जा रहा एक प्रायोजित षड्यंत्र है। भारत और अन्य देशों में रह रहे सिख समुदाय लोगों को यह समझना चाहिए और पाकिस्तान की साजिश और नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देना चाहिए।


हाल ही में कनाडाई थिंक टैंक ‘मैकडोनाल्ड-लॉयर इंस्टीट्यूट’ ने खालिस्तानी चरमपंथ के उभरने में पाकिस्तान की भूमिका पर एक अध्ययन जारी किया है। वरिष्‍ठ पत्रकार टेरी मिलेवस्की द्वारा लिखित शोध पत्र खालिस्तान को पाकिस्तान द्वारा विकसित और पोषित एक भू-राजनीतिक परियोजना के रूप में इसकी वास्तविकता को बताता है। भारत के पंजाब प्रांत में सक्रिय खालिस्‍तानी आतंकियों को पाकिस्‍तान ने पैदा किया था और ये आतंकी अब न केवल भारत बल्कि कनाडा के राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बन गए हैं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

पुरुषों के लिंग सिकुड़ रहे हैं और जननांग भी ख़राब हो रहे हैं

admin

जींद में पुलिस ने बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को लाठियों से पीटा  ,धमतान तपा के पूर्व प्रधान ने की आत्मदाह की कोशिश

admin

फरीदाबाद जिले में कथित BJP नेता ने महिला और उसकी बेटी को हॉकी से पीटा

admin

Leave a Comment

URL