Atal hind
Uncategorized

गीता जयंती महोत्सव में सक्रिय भागीदारी करके इन कार्यक्रमों को सफल बनाएं-DC

गीता जयंती महोत्सव में सक्रिय भागीदारी करके इन कार्यक्रमों को सफल बनाएं-DC

कैथल, 27 नवंबर ( ) उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिला के विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का आह्वान किया कि वे 6 से 8 दिसंबर तक जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले गीता जयंती महोत्सव में सक्रिय भागीदारी करके इन कार्यक्रमों को सफल बनाएं। जिला स्तर पर स्थानीय कमेटी चौक स्थित भाई उदय सिंह किला परिसर में गीता जयंती महोत्सव का भव्य आयोजन किया जाएगा।
डॉ. प्रियंका सोनी लघु सचिवालय स्थित सभागार में गीता जयंती महोत्सव की तैयारियों हेतू आयोजित बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायतों अनुसार 6 दिसंबर से 8 दिसंबर तक जिला स्तर गीता जयंती महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इन आयोजनों में प्रशासन के साथ-साथ धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का सहयोग भी जरूरी है ताकि इन कार्यक्रमों का भव्य आयोजन किया जा सके। उन्होंने जिला वासियों का भी आह्वïान किया है कि वे इन कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेकर सफल बनाएं। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डïा को जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के सफल आयोजन हेतू ओवर ऑल इंचार्ज बनाया गया है तथा उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार 6 दिसंबर को दोपहर 12 बजे विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं एवं सरकार की विकास परियोजनाओं को प्रदर्शित करती प्रदर्शनी का शुभारंभ किया जाएगा, जो तीनों दिन किला परिसर में आने वाले लोगों को इन योजनाओ की जानकारी देगी। गीता जयंती महोत्सव का शुभारंभ हवन यज्ञ के साथ होगा। महोत्सव के दौरान किला परिसर में लगने वाली प्रदर्शनी स्थल पर प्राचीन संस्कृति की छटा बिखेरते हुए कलाकार लोगों का भरपूर मनोरंजन करेंगे। तीनों दिन सायं विद्क्यार तीर्थ की परिक्रमा व आरती भी की जाएगी तथा कार्यक्रम स्थल को रंग बिरंगी लाईटों से सजाया जाएगा। प्रदर्शनी के शुभारंभ के पश्चात श्रीमद भगवद् गीता के अमर संदेश पर आधारित अध्यापकों के लिए सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Comment