Atal hind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

गुरुग्राम का सदर बाजार आग की चपेट में कई दुकानें राख

सदर बाजार सुलगा
गुरुग्राम का सदर बाजार आग की चपेट में कई दुकानें राख
हार्डवेयर की दुकान में  भयंकर आग सायं को लगी

बेकाबू आग देर रात तक भभकती ही रही    

आसपास से बुलाई गई फायर ब्रिगेड गाड़ियां

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम। हाल ही में गुरुग्राम के कनाट पलेस कहलाने वाले सबसे पुराने सदर बाजार का सौंदर्य करण किया गया । सदर बाजार के सौंदर्य करण के साथ ही किसी की ऐसी बुरी नजर लगी कि यहां पर बुधवार देर से आए अचानक ऐसी आग भड़की की पूरे सदर बाजार सहित जिला प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए । बुधवार को यहां सदर बाजार के नजदीक सोहना चैक पर एक हार्डवेयर की दुकान में भयंकर आग लग गई । देखते ही देखते आग ने पांच मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया । भीड़भाड़ वाला क्षेत्र होने के कारण यहां पर आग बुझाने के प्रयास बौने साबित हो रहे थे। किसी तरह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने बुझानी शुरू की। आरंभिक जानकारी के मुताबिक सदर बाजार में सुमित एंटरप्राइजेज पर आग लगी । इसके साथ ही प्रख्यात हरीश बेकरी के आसपास भी इस भयंकर आग की चपेट में कई दुकानों के आने की सूचना है। आग इतनी तेजी और भयंकर तरीके से फैली की आग के विकराल रूप को देखकर सदर बाजार में सभी दुकानदारों की सांसे अटक गई। इस भयंकर आगजनी के कारण करोड़ों रुपए के नुकसान होने से कतई भी इनकार नहीं किया जा सकता है ।

देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया  कि 5 मंजिला बिल्डिंग के ऊपर भी लपटें जा रही थी। आग के दौरान निकलने वाले धुएं से आसपास के इलाके में कालापन छा गया। लोगों को इस धुएं से परेशानी भी हुई । मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंचा ।बाजार का मुख्य स्थान होने के कारण यहां पर दुकानदारों और ग्राहकों की भीड़ थी। तमाशबीन बने लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। फिर भी लोग नहीं मान रहे थे। लोगों में यहां घटना की वीडियो बनाने की होड़ लगी थी। अग्निशमन के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे थे ।

आग इतनी भयंकर थी कि उसके नजदीक तक जाना संभव नहीं था। इसलिए दूर से ही पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। इसके साथ ही यहां पर बिजली नहीं काटे जाने के कारण और भी ज्यादा दिक्कत आई। बिजली के चलते यहां करीब आधे घंटे तक ब्लास्ट होते रहे। जब बिजली काटी गई तो हर के कर्मचारियों ने आग बुझाने में और अधिक हिम्मत दिखाते हुए आग बुझाने के प्रयास किए । बाहर की तरफ से तो एक बार आग बुझा ली गई लेकिन 5 मंजिला इमारत के अंदर लगी आग को काबू पाना नामुमकिन सा नजर आ रहा था। क्योंकि अंदर बताया जा रहा है कि टायर और लकड़ियां भी थे। जिनमें आग लगने के कारण आग और भी विकराल रूप धारण करती जा रही थी । देर रात तक आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की टीमें जुटी रही। इस आग में 5 मंजिली दुकान पूरी तरह से जलकर राख हो गई । मौके पर पहुंचे दुकान के मालिक और उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था । पुलिस उन्हें भी संभाल रही थी और वहां पर एकत्रित आम जनता को भी चित्र तितर बितर करने में जुटी थी।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

मनोहर की चेहती (मतदाताओं द्वारा नकारी  हुई )बीजेपी की सोनाली फोगाट पर घेरा कसा

Sarvekash Aggarwal

इतनी भी बेरुख़ी से विदा न कीजिए 2020 को, जाने वाला नहीं है

admin

कैथल संघ द्वारा एक कदम आगे सामुहिक विवाह करवा कर जनमानस  बढ़ाया 

admin

Leave a Comment

URL