AtalHind
क्राइम

गुरुग्राम में ये सब क्या हो रहा है , धर्म की बातचीत को लेकर दो मुस्लिम व्यक्तियों के साथ मारपीट, : पुलिस

गुरुग्राम में ये सब क्या हो रहा है , धर्म की बातचीत को लेकर दो मुस्लिम व्यक्तियों के साथ मारपीट, : पुलिस

गुरुग्राम: हरियाणा के गुड़गांव में दो व्यक्तियों ने कथित तौर पर दो मुस्लिम व्यक्तियों के मोबाइल फोन छीनने के बाद उनके धर्म को लेकर अपशब्द कहे और उनकी पिटाई की. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पीड़ितों की पहचान बिहार निवासी अब्दुर्रहमान और उसके दोस्त मोहम्मद आजम के रूप में की गई है.

Advertisement

पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने उन्हें सुअर का मांस खिलाने की बात कही और उनमें से एक ने पीड़ितों को कोई सफेद पाउडर खाने को मजबूर किया
घटना यहां सेक्टर 45 में रमाडा होटल के पास रात करीब 9.15 बजे हुई, जब रहमान और आजम मदरसे से दान एकत्र करने के बाद अपनी मोटरसाइकिल पर चक्करपुर जा रहे थे. दोनों को हमलावरों ने रोका.

सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव ने कहा कि घटना के बाद सेक्टर 40 पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने एक आरोपी की पहचान अमित के रूप में की है.

एसीपी यादव ने कहा कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.

Advertisement

उन्होंने बताया कि पीड़ितों ने कहा कि जब वे होटल के पास रुके तो एक व्यक्ति कार में उनके पास आया और पूछा कि वे वहां क्या कर रहे हैं.

यादव के अनुसार, व्यक्ति के सवाल पर रहमान और आजम ने कहा कि वे अपने घर जा रहे थे और ऐसे ही वहां रुक गए. इस पर व्यक्ति ने एक अन्य व्यक्ति को वहां बुलाया और दोनों ने पीड़ितों के धर्म को लेकर अपशब्द कहे तथा उनको पीटा.

एसीपी ने कहा कि एक हमलावर ने अपनी कार से सफेद रंग का पाउडर निकाला और आजम के मुंह में डाल दिया. इसके बाद हमलावर मोबाइल फोन तथा मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए. एसीपी ने बताया कि बाद में मोटरसाइकिल पास में एक जगह पर पड़ी मिली.

Advertisement

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के घुटनों पर चोट के निशान हैं.

सदर के सहायक पुलिस आयुक्त अमन यादव ने कहा, ‘हम आरोपों और घटनाओं के क्रम की पुष्टि कर रहे हैं. पीड़ितों ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने उनकी आस्था पर अपमानजनक टिप्पणी की, उनके साथ मारपीट की और उनके फोन छीन लिए. मोटरसाइकिल घटनास्थल के पास खड़ी मिली थी.’

पुलिस ने कहा कि सेक्टर 40 पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 379 बी (छिनैती), 295ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करना) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कैथल पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों  ने अच्छा काम किया शाबाशी मिलनी चाहिए ,लेकिन सच भी तो जनता के सामने आना चाहिए ?

admin

मैडम मेरी क्या खता है? मेरी क्या गलती है बोलिये? मैं यही सब चिल्ला रहा था और ये मुझे मार रही थीं.”

admin

महिला की हत्याकर फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप

admin

Leave a Comment

URL