AtalHind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

गुरूग्राम में रेमेडिजिविर इन्जेक्शन ब्लैक करते महिला सहित तीन को दबोचा

गुरूग्राम में रेमेडिजिविर इन्जेक्शन ब्लैक करते महिला सहित तीन को दबोचा

कुल पांच रेमेडिजिविर इन्जेक्शन तथा दो मोबाईल फोन बरामद

इस गोरख धंधे में शामिल दो आरोपी आपस में है पति और पत्नी

Advertisement

रेमेडिजिविर इन्जेक्शन मारीज को लगा दिखा रखते थे अपने पास

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। कोरोना बीमारी में प्रयोग किए जाने वाले रेमेडिजिविर इन्जेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में ड्रग्स कन्ट्ररोलर, सी.एम. फ्लाईग, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक महिला आरोपी सहित कुल 03 आरोपियो को काबू किया है। ये आरोपी 45 हजार रुपए प्रति रेमेडिजिविर इन्जेक्शन बेच रहे थे । आरोपियों के कब्जा से कुल 05 रेमेडिजिविर इन्जेक्शन व 02 मोबाईल फोन गए बरामद किए गए हैं। रेमेडिजिविर इंजेक्शन मरीजों को लगा दिखाकर, मरीजों को लगाने के बजाय धोखाधड़ी से कालाबाजारी करके बेच देते थे। तीनों आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ करते हुए आगामी कार्यवाही की जाएगी ।
Three arrested including a woman who blackened Remedizivir Injection in Gurugram

A total of five remediesvir injections and two mobile phones recovered

Advertisement

Two accused involved in this Gorakh business are husband and wife

Remedijivir injection kept showing Marija with him

गुरूग्राम पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते रेमेडिजिविर इंजेक्शन की जरूरत के चलते इस इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सी.एम. फ्लाइंग स्क्वार्ड की टीमों द्वारा ब्लैकियों की धरपकड़ का अभियान चलाया हुआ है। संडे को सी.एम. फ्लाइंग स्क्वार्ड की टीम को सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा रेमेडिजिविर इंजेक्शन के बदले मुंहमांगी रकम ऐंठी जा रही है। कालाबाजारी करने वाले व्यक्तियों को काबू करने के लिए डीएसपी इंद्रजीत सी.एम. फ्लाइंग स्क्वार्ड की देखरेख में ड्रग्स कंट्रोल ऑफिसर, गुरुग्राम, सीएम फ्लाइंग स्क्वायड व अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरग्राम की पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित की गई और कार्यवाही करने के लिए कालाबाजारी करने वालों के नम्बर प्राप्त किए गए साथ ही अपना बोगस ग्राहक तैयार किया।

Advertisement

जाल बिछा ऐसे किया गया काबू
गठित रेडिंग टीम ने इन्जेक्शन की कालाबाजारी करने वाले आरोपियों से सम्पर्क करके इन्जेक्शन की अवश्यकता जताते हुए प्रति इन्जेक्शन के 45000 की कीमत के भाव से कुल 225000 रूपए में 05 रेमेडिसविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने को कहा। सहमति होने पर तुरंत बोगस ग्राहक को निश्चित स्थान पर इन्जेक्शन लेने के लिए भेजा तो कालाबाजारी करने वाला युवक मिला। जिसने कहा कि इन्जेक्शन पहुंचने वाले है तभी कुछ समय बाद एक महिला स्कूटी पर इंजेक्शन देने के लिए आई और अपने साथी को इन्जेक्शन देकर चली गई। पहले से तैनात गठित रेङिगं टीम के सदस्य ने उस महिला का पीछा किया। ऐसी दौरान बोगस ग्राहक (मुख्य सिपाही परमवीर, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम) को कालाबाजारी करने वाले युवक ने इन्जेक्शन दिया और उसने पैसे मांगे तभी मुख्य सिपाही परमवीर ने उसको काबू कर लिया। काबू किए गए व्यक्ति से पूछताछ करते हुए व स्कूटी पर इंजेक्शन देने आई महिला का पीछा करके आरोपियों को सैक्टर-52, गुरुग्राम से काबू किया गया है।

आरोपियों की पहचान चेतन कपूर पुत्र राम कपूर निवासी गाँव डेरा बाबा नानक थाना डेरा बाबा नानक जिला होशियारपुर पंजाब वर्तमान पता आयनगर दिल्ली।’ (एक निजी हॉस्पिटल में सिनियर सिक्योरिटी एसिसटेन्ट की नौकरी करता है), नितिन जोश पुत्र श्रवल निवासी केरल वर्तमान पता सैक्टर-52 गुरुग्राम।’ (एक निजी हॉस्पिटल में नर्सिंग स्टॉफ सुपरवाईजर की नौकरी करता है) और लीमा उमेन पत्नी नितिन जोश निवासी केरल वर्तमान पता सैक्टर-52, गुरुग्राम।’ (आरोपी नितिन जोश की पत्नी) के रूप में की गई है।

Advertisement

मेडिकल लाइन से ही जुड़े है आरोपी
पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी चेतन कपूर एक निजी हॉस्पिटल में सिनियर सिक्योरिटी एसिसटेन्ट का काम करता है, आरोपी नितिन जोश एक निजी हॉस्पिटल में नर्सिंग स्टॉफ सुपरवाईजर का काम करता है तथा उक्त महिला आरोपित लीमा उमेन आरोपी नितिन जोश उपरोक्त की पत्नी है। आरोपी नितिन जोश हॉस्पिटल में बतौर नर्सिंग स्टॉफ सुपरवाईजर नौकरी करता है और आरोपी चेतन कपूर भी एक निजी हॉस्पिटल में सिनियर सिक्योरिटी एसिसटेन्ट की नौकरी करता है। ये भली भांति जानते थे कि कोरोना महामारी के चलते रेमेडिजिविर इन्जेक्शन की बहुत ज्यादा डिमांड है तो इन्होंने हॉस्पिटल में दाखिल कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लगने वाले इंजेक्शन को वह इंजेक्शन मरीज को लगाया हुआ दिखाकर धोखे से निकाल लिया तथा आपसी तालमेल करके रुपए कमाने की नियत से रेमेडिजिविर इन्जेक्शन की कालाबाजारी व धोखाधङी करके बेच दिया। टीम ने आरोपियों के कब्जा से कुल 05 रेमेडिजिविर इन्जेक्शन व 02 मोबाईल फोन बरामद’ किए है।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

“गूंगे” हुए भूपेंद्र हुड्डा,बीजेपी सरकार के “डर” से गांधी परिवार से “पिंड” छुड़ा गए भूपेंद्र हुड्डा

atalhind

खालिस्तानी पन्नू ने माँ का दूध पीया है तो हरियाणा बनेगा खालिस्तान की बात भारत मे आकर करें : वीरेश शांडिल्य

admin

हरयाणा में 3 मई से 10 मई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL