Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ हरियाणा

ग्राम पंचायत बढसीकरी पर युवाओं ने लगाए लाखों रुपयों के गोलमाल का आरोप !

ग्राम पंचायत बढसीकरी पर युवाओं ने लगाए लाखों रुपयों के गोलमाल का आरोप !
युवाओं ने जो सूचना आरटीआई से मांगी सभी दी, आरोप बेबुनियाद : सरपँच
कैथल, 30 सितम्बर (कृष्ण प्रजापति): गांव बढसीकरी कलां में डॉ अंबेडकर युवा मंच ने ग्राम पंचायत पर आरटीआई का जवाब न देने और लाखों रुपए के गोलमाल करने के गम्भीर आरोप लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक दिनांक 18 सितम्बर 2019 को ग्राम पंचायत बढ़सीकरी कलां के विकास कार्यों की सूचना पंचायत अधिकारी कलायत के माध्यम से मांगी गई थी लेकिन समय अवधि पूरी होने के बावजूद भी खंड एवं विकास पंचायत अधिकारी द्वारा कोई सूचना नहीं दी गई। फिर 28 दिसम्बर 2019 को निदेशक विकास एवं पंचायत अधिकारी से अपील के माध्यम से सूचना मांगी गई लेकिन वहां से भी नाममात्र जानकारी मिल सकी। मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि फिर ग्राम पंचायत बढ़सीकरी कलां द्वारा 26 मार्च 2020 को कुछ सूचनाएं भेजी गई जो सूचनाएं एक भी बिंदु को पूरा नहीं करती हैं। फिर द्वितीय अपील आरटीआई कमिश्नर हरियाणा को भेजी गई तो उसमें 31मार्च 2020 को डॉ० अंबेडकर युवा मंच द्वारा सभी प्रमाण पत्र आरटीआई कमिश्नर हरियाणा को भेजे गए। गत 25 अगस्त 2020 को आरटीआई कमिश्नर द्वारा डॉ० अंबेडकर युवा मंच से आरटीआई के विषय पर फोन के माध्यम से बातचीत की गई और कमिश्नर ने डॉ० अंबेडकर युवा मंच को आश्वासन दिया कि आपकी आरटीआई की जांच करके आपको इसकी सूचना जल्दी ही भेजी जाएंगी लेकिन एक महीना होने के बावजूद भी आरटीआई कमिश्नर ने कोई सूचना नहीं भेजी और जब कमिश्नर के फोन नंबर पर फोन मिलाया जाता है तो फोन नहीं मिलता और जिस नंबर से फोन मिलाया जाता है उसे ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाता है, उसी दिन ग्राम सचिव दिनेश कुमार ने फोन के माध्यम से गुरुदेव सिंह को बताया कि जो आपने सूचना लेनी है, वह सूचना  ग्राम सचिवालय से प्राप्त करें, फिर ग्राम पंचायत बढ़सीकरी कला ने एक पत्र के माध्यम से डॉ. अंबेडकर युवा मंच के सदस्यों को डाक द्वारा सूचना दी कि आप की जो सूचनाएं अधूरी हैं उनको आप सुबह 9 से 5 बजे तक कार्य दिवस के अवसर पर ग्राम सचिवालय में आकर प्राप्त कर सकते हैं आरटीआई कार्यकर्ता  कर आरोप हैं कि फिर भी उन्होंने कोई सूचना नहीं दी। फिलहाल आरटीआई कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन से मीडिया के माध्यम से इस मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
बॉक्स- युवाओं ने जो सूचना आरटीआई से मांगी सभी दी, आरोप बेबुनियाद : सरपँच
उधर बढसीकरी की सरपंच हरप्रीत कौर और सरपंच प्रतिनिधि जोगिंदर सिंह से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि आरटीआई उन्होंने मांगी थी उसका जवाब हमने दे दिया था। इसके बाद उन्होंने आरटीआई कमीशन के पास भी शिकायत दी है। सरपँच प्रतिनिधि ने कहा कि उक्त आरटीआई कार्यकर्ताओं ने हाथापाई व बदतमीजी के जो आरोप लगाए हैं वे सभी आरोप झूठे व बेबुनियाद हैं, निराधार हैं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

पटौदी आवागमन का रास्ता बंद, ग्रामींणों में फूटा गुस्सा

admin

करसिंधु गांव में टूटने लगा है किसानों के सब्र का बांध…..

admin

kalayatमनरेगा मजदूरों की आईडी ऑनलाइन करवाने के साथ साथ काम दिलवाने के नाम पर पैसे ऐंठने का हुआ मामला उजागर

Sarvekash Aggarwal

Leave a Comment

URL